Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एयरपोर्ट पर बच्चे को भूलीं महिला, पायलट ने विमान को वापस लौटाया

मलेशिया जाने वाले एक विमान को उस समय वापस सऊदी अरब लौटना पड़ा जब विमान में सवार सऊदी अरब की एक महिला ने क्रू मेंबर्स को बताया कि वह भूल से अपने नवजात बच्चे को जेद्दाह एयरपोर्ट के टर्मिनल पर ही छोड़ आई है।

एयरपोर्ट पर बच्चे को भूलीं महिला, पायलट ने विमान को वापस लौटाया
X

मलेशिया जाने वाले एक विमान को उस समय वापस सऊदी अरब लौटना पड़ा जब विमान में सवार सऊदी अरब की एक महिला ने क्रू मेंबर्स को बताया कि वह भूल से अपने नवजात बच्चे को जेद्दाह एयरपोर्ट के टर्मिनल पर ही छोड़ आई है। विमान कुअलालंपुर जाने के लिए थोड़ी देर पहले ही उड़ान भरा था। पायलट को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली उसने तुरंत जेद्दाह एयरपोर्ट से संपर्क कर विमान को वापस लौटने की इजाजत मांगी।

सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडिया वायरल हो रहा है। वीडियो में यह साफ दिख रहा है कि विमान का पायलट एयर कंट्रोल ट्रैफिक और संचालक से किंग अब्दुलअजीज एयरपोर्ट पर लौटने की इजाजत मांग रहा है।

पायलट कहता है कि भगवान हमलोगों के साथ है। क्या हमलोग वापस लौट सकते हैं? एयर ट्रैफिक कंट्रोलर के लिए यह पहली ऐसी घटना है। संचालक भ्रमिंत हो गया है कि इस मामले में क्या करे और उसने अपने दूसर सहकर्मी से पूछा कि इस मामले में क्या उचित कार्रवाई की जाए।

वह दूसरे सहकर्मी से कहता है कि विमान का पायलट वापस लौटने का अनुरोध कर रहा है। एक महिला यात्री एयरपोर्ट के प्रतीक्षालय में ही अपने नवजात को भूल से छोड़ दी है। थोड़ी देर बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने विमान को वापस लौटने की अनुमति दी और कहा गेट पर वापस आ जाओ। यह घटना हमलोगों के लिए बिल्कुल नई है। इसके पहले कभी ऐसी घटना नहीं हुई थी।

विमान में यात्री की तबीयत खराब होने या तकनीकी खराबी आने की स्थिति में ही विमान को बीच मार्ग से लौटने की इजाजत दी जाती है। ऐसा विरले ही होता है। गत साल जर्मनी में भी ऐसा मामला सामने आया था। तब पुलिस ने बताया था कि एक कपल अपनी बेटी को एयरपोर्ट पर भूल गए थे।

2013 में घटी थी ऐसी घटना
वर्ष 2013 में एक ऐसी घटना घटी थी जब विमान में सवार एक उदंड यात्री के गाना गाने की वजह से अमेरिकन एयरलाइंस का एक लॉस एंजिलिस से न्यूयार्क जा रहे विमान को कंसास सिटी की तरफ वापस लौटाना पड़ा।
दूसरे साल यानी 2014 में न्यूयार्क में सियोल जाने वाले टैक्सी विमान को गेट पर वापस लौटना पड़ा जब दक्षिण कोरिया एयरलाइंस के उत्तराधिकारी चो ह्यूनआह ने एक वरिष्ठ क्रू मेंबर को उतारने के लिए बाध्य किया क्योंकि उसे खाने में पैकेट देने की बजाय मकडामिया बादाम दी गई थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story