Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

महिला पति के बिना गई बाजार, कर दिया सिर कलम

महिला कुछ सामान खरीदने बाजार गई थी

महिला पति के बिना गई बाजार, कर दिया सिर कलम
काबुल. एक महिला अपने पति के बिना बाहर क्या चली गई उसका सिर कमल कर दिया गया। अफगानिस्तान में कथित तौर पर कुछ हथियारबंद लोगों ने एक महिला का सिर उसके धड़ से सिर्फ इसलिए अलग कर दिया क्योंकि वो अपने पति को साथ लिए बिना अकेले शहर चली गई थी।
रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना अफगानिस्तान के सर-ए-पुल प्रांत के लट्टी टाउन के पास स्थित एक गांव की है। यह एरिया तालिबान के आधिपत्य में है। सर-ए-पुल प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता जबिउल्लाह अमानी ने अपने बयान में बताया कि 30 वर्षीय महिला को इसलिए निशाना बनाया गया क्योंकि वो अपने पति को साथ लिए बिना शहर चली गई थी। महिला का पति ईरान में रहता है।
मिडिल ईस्ट प्रेस के मुताबिक, महिला कुछ सामान खरीदने बाजार गई थी। तालिबान के शासन में महिलाओं के अकेले घर से बाहर निकलने पर पाबंदी है। घर से बाहर निकलते समय उनके साथ एक करीबी पुरुष रिश्तेदार का होना अनिवार्य है। तालिबानी शासन में महिलाओं को नौकरी करने और पढ़ाई-लिखाई करने की भी इजाजत नहीं है। उनके लिए बुरका पहनना भी अनिवार्य है। हालांकि इस घटना के पीछे तालिबान ने अपनी किसी भी भूमिका से इनकार किया है।
डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार, आपको बता दें कि दिसंबर की ही शुरुआत में दक्षिणी कंधार के एक हवाईअड्डे पर काम करने वाली 5 अफगान महिलाओं को काम पर जाते समय गोली मार दी गई थी। तालिबान ने 1996 से 2001 के अपने शासन में लड़कियों के स्कूल जाने और महिलाओं के दफ्तर जाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी थी।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top