logo
Breaking

शीतकालीन सत्र: सोमवार तक के लिए स्थगित हुई राज्यसभा, ये है वजह

पीएम मोदी ने कहा कि इस सत्र में दूरगामी प्रभाव वाले बिल संसद में आएंगे।

शीतकालीन सत्र: सोमवार तक के लिए स्थगित हुई राज्यसभा, ये है वजह

संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो गया है। ऐसे में इस बार का सत्र काफी हंगामेदार रहने की संभावना है। कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष जीएसटी, नोटबंदी, राफेल डील, और जीडीपी में आई गिरावट को लेकर सरकार पर हमलावर होगा। लोकसभा में दिवंगत सांसदों को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। तो वहीं राज्यसभा में सांसद शरद यादव और अली अनवर की सदस्यता रद्द होने पर जमकर हंगामा हुआ।

शीतकालीन सत्र के शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया से बातचीत की। बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने विपक्षी पार्टी से अपील की है। पीएम मोदी मे कहा कि मैं आशा करता हूं कि संसद के इस सत्र के समय का सही उपयोग होगा और साथ ही सकारात्मक बहस होगी। पीएम मोदी ने कहा कि इस सत्र में दूरगामी प्रभाव वाले बिल संसद में आएंगे।
सत्र शुरू होते ही पीएम मोदी ने सभी कैबिनेट मंत्रियों का परिचय कराया।

पीएम मोदी ने कहा कि आमतौर पर दिवाली के समय से ठंड शुरू होती है। लेकिन ग्लोबल वॉर्मिंग के चलते अभी पूरी तरह से ठंड आ नहीं पाई है लेकिन शीतकालीन सत्र शुरू हो गया है। मैं आशा करता हूं कि देश को 2017-18 के शीतकालीन सत्र से फायदा होगा।
राज्य सभा में विपक्षी पार्टी के नेता गुलाम नबी आजाद ने पीएम मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर आरोप लगाने का मुद्दा उठाया है। दरअसल पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व उपराष्ट्रपति समेत विपक्षी पार्टी के अन्य लोगों पर ये आरोप लगाया था कि गुजरात चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए इन लोगों ने पाकिस्तान के साथ मिलकर साजिश रची है।हंगामा बढ़ता देख 2.30 तक सदन को स्थगित कर दिया गया।
Loading...
Share it
Top