Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

शीतकालीन सत्र 2018 / सर्वदलीय बैठक में शामिल होने पीएम मोदी पहुंचे

संसद का शीतकाली सत्र 11 दिसंबर से 8 जनवरी तक चलेगा। फिलहाल 10 दिसंबर को सरकार ने दोनों सदनों के सुचारू रूप से कार्य करने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

शीतकालीन सत्र 2018 /  सर्वदलीय बैठक में शामिल होने पीएम मोदी पहुंचे

संसद के शीतकालीन सत्र के शुरू होने से बुलाई गई बैठक में शामिल होने के लिए नेतागण पहुंच रहे हैं। संसद का शीतकाली सत्र 11 दिसंबर से 8 जनवरी तक चलेगा। फिलहाल 10 दिसंबर को सरकार ने दोनों सदनों के सुचारू रूप से कार्य करने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है। 10 दिसंबर को यानि सोमवार को बैठक में शामिल होने के लिए नेतागण संसद पहुंच रहे हैं।

सोमवार को संसद में विंटर सेशन के लिए नेताओं को एकत्रित होते देखा जा रहा है। जिसमें केंद्रीय ग्रह मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, सीपीआई नेता डी राजा पहुंच चुके हैं।

संसदीय कार्य मंत्रालय के मुताबिक इस सत्र के दौरान लोकसभा और राज्यसभा की 20 बैठकें होंगी। मंगलवार को हुई कैबिनेट की संसदीय मामलों की समिति की एक एहम बैठक में ये फैसला लिया गया था। संसदीय कार्य राज्य मंत्री विजय गोयल ने दिल्ली में बुधवार को इसकी घोषणा की थी।

संसदीय कार्य राज्य मंत्री विजय गोयल ने इस बात की पुष्टि की है कि सत्र 11 दिसम्बर से लेकर 8 जनवरी तक चलेगा और इसमें 20 कार्य दिवस होंगे। उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी दलों का सहयोग और समर्थन चाहते हैं ताकि सत्र के दौरान संसद का संचालन सुचारू ढंग से हो सके।'

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले ये संसद का आखरी शीतकालीन सत्र होगा। सरकार के एजेंडा में शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में 15 बिल शामिल किये गए हैं जबकि राज्यसभा में 8 बिल शामिल किये गए हैं।

Next Story
Share it
Top