Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विंग कमांडर अभिनंदन के पिता और पत्नी का पूरा बैकग्राउंड जानें

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर पाकिस्तान के कब्जे में हैं। फिलहाल पूरे देश की निगाहें उनकी भारत वापसी को लेकर टिकी हुई हैं। दोनों देशों की ओर से बयान सामने आ रहे हैं। बुधवार को पुंछ और राजौरी में 3 पा

विंग कमांडर अभिनंदन के पिता और पत्नी का पूरा बैकग्राउंड जानें
भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर पाकिस्तान के कब्जे में हैं। फिलहाल पूरे देश की निगाहें उनकी भारत वापसी को लेकर टिकी हुई हैं। दोनों देशों की ओर से बयान सामने आ रहे हैं। बुधवार को पुंछ और राजौरी में 3 पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों के घुसने पर भारत ने भी जवाबी कार्रवाई की थी। पाकिस्तान की घुसपैठ का जवाब देने के लिए 2 मिग-21 और 3 सुखोई- 30 भेजे थे।
इस दौरान मिग के पायलट्स ने एक पाकिस्तानी एफ-16 मार गिराया था। इस दौरान हमारा एक मिग क्रैश हो गया और पायलट विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान में बंदी बना लिए गए। उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, एक वीडियो में अभिनंदन को कुछ लोग पीटते हुए दिख रहे हैं। वहीं एक वीडियो में उनकी आंखों पर पट्टी बंधी हुई है।
इस बीच उनके परिजनों की ओर से किसी प्रकार का बयान सामने नहीं आया है। पूरे देश के लिए गर्व की बात है कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ही भारतीय वायुसेना में सेवा नहीं दे रहे बल्कि उनकी पत्नी और पिता भी भारतीय वायुसेना में रह चुके हैं। आइए जानते हैं अभिनंदन के परिजनों का बैकग्राउंड -
अभिनंदन की पत्नी तन्वी मारवाह स्क्वाड्रन लीडर के पद से रिटायर हो चुकी हैं। पिता एस वर्तमान चेन्नई में रहते हैं। अभी किसी को उनसे मिलने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने फोन पर भी बात करने से भी इनकार कर दिया। घर के बाहर मौजूद कुंदननाथन नाम के एक रिश्तेदार ने अभिनंदन की सकुशल रिहाई की कामना की।
अभिनंदन ने अपने पिता के नक्शे कदम पर चलकर 2004 में वायु सेना ज्वॉइन की थी। उनके पिता एस वर्तमान 1973 में फाइटर पायलट बने थे। वे देश के उन चुनिंदा पायलटों में शुमार हैं, जिनके पास 40 तरह के विमान और 4000 घंटे से ज्यादा उड़ान भरने का अनुभव है। वे करगिल युद्ध के दौरान मिराज स्क्वाड्रन के चीफ ऑपरेशन्स ऑफिसर थे।
बताया जा रहा है कि विंग कमांडर अभिनंदन के भाई भी भारतीय वायुसेना में सेवा दे रहे हैं।
Share it
Top