Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जानिए कौन है वो महिला जो पाकिस्तान से वाघा बॉर्डर तक अभिनंदन के साथ आई

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान गिरफ्तारी के 60 घंटे बाद बीती रात अपने वतन लौट आए हैं। पाकिस्तानी अधिकारियों ने लगभग 9:15 बजे वाघा- अटारी बार्डर पर भारत के वीर अभिनंदन को भारत को सौंप दिया।

जानिए कौन है वो महिला जो पाकिस्तान से वाघा बॉर्डर तक अभिनंदन के साथ आई

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान गिरफ्तारी के 60 घंटे बाद बीती रात अपने वतन लौट आए हैं। पाकिस्तानी अधिकारियों ने लगभग 9:15 बजे वाघा- अटारी बार्डर पर भारत के वीर अभिनंदन को भारत को सौंप दिया। अभिनंदन के वतन वापस अपने पर पूरे देश में खुशी की लहर है।

जिस समय पाकिस्तानी आधिकारियों ने अभिनंदन वर्धमान को भारत को सौपा तो उस दौरान उनके साथ एक महिला भी थी। लोक यह जानने के लिए बैचान थे कि अभिनंदन के साथ यह महिला कौन थी। कई लोग यह भी मान रहे थे कि यह उनकी पत्नी है या उनके परिवार की कोई सदस्य। तो चलिए आपको बताते हैं..

कौन थी अभिनंदन वर्धमान के साथ आई महिला

बता दें कि भारत के वीर अभिनंदन वर्धमान के साथ पाकिस्तान के विदेश कार्यालय में निदेशक डॉ फरिहा बुगती थीं। डॉ फरिहा बुगती एक एफएसपी (FSP) (भारत के आईएफएस के बराबर) अधिकारी हैं और अपने विदेश कार्यालय (भारत के विदेश मंत्रालय के समकक्ष) पर भारत के मामलों को संभालने की प्रभारी हैं।

जानकारी के लिए आपको यह भी बता दें कि डॉ फरिहा बुगती पाकिस्तान की जेल में कैद भारत के कुलभूषण जाधव के मामले को संभालने वाले मुख्य पाक अधिकारियों में से एक हैं। इस्लामाबाद में जिस समय जाधव के परिवार ने की मुलाकात हो रही थी उस दौरान डॉ फरिहा बुगती भी मौजूद रही थीं।

Share it
Top