Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आने वाले 48 घंटों में पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका लेगा और बड़े फैसले: व्हाइट हाउस सेक्रेटरी

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निकी हेली ने कहा है कि पाकिस्तान कई सालों से यूएस के साथ डबल गेम खेलता आ रहा है, जो कि ट्रंप प्रशासन के लिए अस्वीकार्य है।

आने वाले 48 घंटों में पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका लेगा और बड़े फैसले: व्हाइट हाउस सेक्रेटरी

पाकिस्तान की फंडिंग रोकने के बाद मचे बवाल के बाद अमेरिका ने अपनी सफाई दी है। व्हाइट हाउस सेक्रेटरी सारा सैंडर्स ने प्रेस कॉन्फ्रेस की है। सारा ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को रोकने के लिए और कड़े कदम उठा सकता है। अगले 48 घंटों में हम और बड़ा फैसला ले करते हैं।

उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ दिनों में अमेरिका की ओर से कुछ और बड़े कदमों का ऐलान किया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ अमेरिका राजदूत निकी हेले ने जानकारी दी है कि अमेरिका, पाक को मिलने वाली 255 मिलियन डॉलर की मदद बंद कर रहा है।

ये भी पढ़ें- पुणे हिंसा: मुंबई में नहीं चलेंगी बसें-लोकल ट्रेन, कई जिलों में धारा 144 लागू

हेले ने यूएन में कहा था कि अगर अमेरिका ऐसा कर रहा है तो इसके पीछे सभी कारण एकदम साफ हैं। पाकिस्तान अभी तक आतंकवाद पर दोहरा खेल खेलता आया है। हेले ने साफ कर दिया कि अब अमेरिका का ट्रंप प्रशासन पाकिस्तान का यह रवैया बर्दाश्त नहीं करेगा।

नए साल के अगले ही दिन ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर सैन्य मदद को बंद करने का फैसला लिया था। जिसके बाद पाकिस्तान में हलचल मच गई। ट्रंप के खिलाफ कट्टरपंथी संगठनों में विरोध प्रदर्शन किया।

Next Story
Top