Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रेलवे की नर्ई पेशकश, अब राजधानी ट्रेन में मिलेंगे ईको फ्रेंडली तौलिए और तकिए के कवर

राजधानी ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को रेलवे की तरफ से डिस्पोजेबल ईको फ्रेंडली तौलिए और तकिए के कवर की सुविधा मिलेगी।

रेलवे की नर्ई पेशकश, अब राजधानी ट्रेन में मिलेंगे ईको फ्रेंडली तौलिए और तकिए के कवर

पश्चिमी रेलवें ने अपने यात्रियों को शानदार तोहफा दिया हैं। अब से बांद्रा टर्मिनस और हजरत निजामुद्दीन के बीच चलने वाली तीसरी राजधानी ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को रेलवे की तरफ से डिस्पोजेबल ईको फ्रेंडली तौलिए और तकिए के कवर की सुविधा मिलेगी।

पिछले काफी समय से यात्रियों की तरफ से स्वच्छता को लेकर काफी शिकायतें आ रही थी। जिसे देखते हुए रेलवे की तरफ से यह कदम उठाया गया हैं।

पश्चिमी रेलवे ने अपने बयान में बताया कि हमें काफी समय से स्वच्छता और चोरी को लेकर हर महीने पांच शिकायतें मिल रही थी। दूसरी सबसे बड़ी समस्या यह रही हैं कि ट्रेन से अभी तक सत्तर तौलिए चुरा लिए गए हैं।

इसे भी पढ़ेंः जेटली का राहुल पर तंज- वर्ल्ड बैंक रैंकिंग नहीं, कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव होते हैं फिक्स

पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रवींद्र भाष्कर ने कहा कि हमें राजधानी एक्सप्रेस के नब्बे प्रतिशत यात्रियों ने इस सुविधा को लेकर अच्छा फीडबैक दिया हैं।इस ईको फ्रेंडली डिस्पोजेबल तौलिए की कीमत पांच रूपए और तौलिए के कवर की कीमत आठ रूपए होगी।

एक रेलवे के अधिकारी ने कहा, कि कई बार ट्रेन के अटैंडेट यात्रियों से ये सभी वस्तुए नही ले पाते, जिसके कारण काफी सारी चीजे चोरी हो जाती हैं। इन वस्तुओं की चोरी के लिए रेलवे की तरफ से अटैंडेट को दंडित किया जाता हैं।

इसे भी पढ़ेंः अक्षरधाम हमला: 15 साल बाद पुलिस की गिरफ्त में मास्टरमाइंड, एयरपोर्ट से दबोचा

इन सभी समस्याओं और यात्रियों की तरफ बार-बार की जा रही शिकायतों को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने राजधानी ट्रेन में इस सुविधा की शुरूआत की हैं।

Next Story
Share it
Top