Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महाराष्ट्र सरकार के बाद पश्चिम बंगाल सरकार भी घरेलू उड़ान शुरू करने के मूड में नहीं

पश्चिम बंगाल इस समय चक्रवात तूफान अम्फान से होने वाली क्षति के राहत कार्य में व्यस्त हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने राज्य मुख्य सचिव से नागरिक उड्डयन मंत्रालय को 30 मई 2020 तक राजधानी कोलकाता एयरपोर्ट पर और 28 मई तक बागडोगरा एयरपोर्ट पर सेवाओं को स्थगित करने की अपील करने को कहा है।

महाराष्ट्र सरकार के बाद पश्चिम बंगाल सरकार भी घरेलू उड़ान शुरू करने के मूड में नहीं

भारत में 25 मई यानी सोमवार से घरेलू उड़ानें शुरू होने जा रही हैं। महाराष्ट्र सरकार के बाद पश्चिम बंगाल सरकार भी घरेलू उड़ानों के पक्ष में नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने शनिवार को कहा है कि वह केंद्र की मोदी सरकार से कोलकाता और बागडोगरा हवाई अड्डों पर कुछ दिनों के लिए घरेलू उड़ान सेवाएं रोकने के लिए आग्रह करेंगी।

पश्चिम बंगाल इस समय चक्रवात तूफान अम्फान से होने वाली क्षति के राहत कार्य में व्यस्त हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने राज्य मुख्य सचिव से नागरिक उड्डयन मंत्रालय को 30 मई 2020 तक राजधानी कोलकाता एयरपोर्ट पर और 28 मई तक बागडोगरा एयरपोर्ट पर सेवाओं को स्थगित करने की अपील करने को कहा है। बता दें कि महाराष्ट्र के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार ने 19 मई के अपने कोरोना लॉकडाउन आदेश में अब तक संशोधन नहीं किया है, जिसमें केवल कुछ खास तरह की उड़ानों को ही अनुमति दी गई है।

पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव ने रेलवे का भी लिखा पत्र

बता दें कि शनिवार को पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को पत्र लिखा। सचिव ने पत्र में लिखा कि जिला प्रशासन इस वक्त चक्रवात तूफान अम्फान के कारण हुई तबाही से राहत और पुनर्वास के कार्यों में व्यस्त है। यही वजह है कि अगले कुछ दिनों तक स्पेशल ट्रेनों को रिसीव करना संभव नहीं होगा। इसलिए आपसे अनुरोध है कि 26 मई तक पश्चिम बंगाल में कोई भी श्रमिक ट्रेन न भेजी जाए।

Next Story
Top