Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आयुष्मान भारत योजना को पश्चिम बंगाल से लग सकता है झटका, ममता बनर्जी की केंद्र को दो टूक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वकांक्षी योजना आयुष्मान भारत (मोदी केयर) को पश्चिम बंगाल से झटका लग सकता है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इस योजना को चलाने के लिए केंद्र को पूरा भुगतान करना होगा।

आयुष्मान भारत योजना को पश्चिम बंगाल से लग सकता है झटका, ममता बनर्जी की केंद्र को दो टूक
X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की महत्वकांक्षी योजना आयुष्मान भारत ( Ayushman Bharat Scheme) (मोदी केयर) को पश्चिम बंगाल (West Bengal) से झटका लग सकता है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta banerjee) ने कहा कि इस योजना को चलाने के लिए केंद्र को पूरा भुगतान करना होगा।
एएनआई के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मेरा राज्य आयुष्मान भारत योजना के लिए 40 फीसदी धनराशि का योगदान नहीं करेगा।
उन्होंने आगे कहा कि यदि केंद्र योजना चलाना चाहता है, तो केंद्र को पूरी राशि का भुगतान करना होगा। जानकारी के लिए बता दें कि इस योजना के तहत केंद्र कुल खर्च का 60 फीसदी देगी और बाकी 40 फीसदी की धनराशि राज्य सराकरों को खर्च करनी होगी।

जानें आयुष्मान भारत योजना

आयुष्मान भारत योजना का मुख्य उद्देश्य भारत को रोग मुक्त बनाना है। मोदी सरकार ने भारत के 50 करोड़ गरीब परिवारों को स्वास्थ्य लाभ योजना देना है। इसमें हर परिवार को सरकार की तरफ से 5 लाख रुपये तक का मेडिकल क्लेम सरकार की तरफ से फ्री दिया जा रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top