Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''ममता ने कराया RSS प्रमुख मोहन भागवत का कार्यक्रम रद्द''

संघ का कहना है कि यह पहली बार नहीं है जब हमारे किसी कार्यक्रम को ममता सरकार ने इस तरह रद्द करवाया हो।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अक्टूबर में मोहन भागवत के एक कार्यक्रम के लिए एक सरकारी ऑडिटोरियम की बुकिंग को रद्द कर दिया है।

इसे भी पढ़ेंः संघ प्रमुख को आतंकियों की सूची में डालना चाहती थी UPA

आरएसएस ने इस बार की निंदा करते हुए कहा है कि बंगाल सरकार पहले भी ऐसा कर चुकी है। वहीं, ऑडिटोरियम के अधिकारियों ने अपनी सफाई पेश करते हुए कहा है कि जिस समय कार्यक्रम का आयोजन होना है, उस समय यहां पर पुनर्निमाण एवं मरम्मत का काम होगा और इसलिए 'सुरक्षा कारणों ' से जगह मुहैया नहीं कराई जा सकती।

आरएसएस के बंगाल प्रवक्ता ने कहा, 'यह पहली बार नहीं है जब इस तरह का कदम उठाया गया है। इससे पहले भी (पश्चिम बंगाल) सरकार ऐसा कर चुकी है। हम इस कदम की निंदा करते हैं।' बता दें कि 20114 में भी संघ प्रमुख भागवत का एक कार्यक्रम को मंजूरी नहीं दी गई थी।

इसे भी पढ़ेंः पीएम मोदी आज भी स्वयं सेवक: मोहन भागवत

ये था कार्यक्रम

सिस्टर निवेदिता की 150वीं जयंती समारोह समिति ने कार्यक्रम के लिए महाजाति सदन मई में ही बुक किया था। समिति के एक प्रवक्ता ने दावा किया कि ऑडिटोरियम ने जून में बुकिंग ले ली थी।

समिति के महासचिव रंतिदेव सेनगुप्ता ने कहा, 'लेकिन पिछले हफ्ते ऑडिटोरियम के अधिकारियों ने पहले कहा कि हमें पुलिस की मंजूरी लेनी होगी। जब हमने उनसे कहा कि हम पहले ही पुलिस को कार्यक्रम की जानकारी दे चुके हैं, तो उन्होंने कहा कि ऑडिटोरियम में उस दौरान पुनर्निमाण का काम कराया जाएगा और इसलिए हमारा कार्यक्रम नहीं हो सकता।'

Next Story
Top