Breaking News
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान के साथ शर्तें रखते हुए युद्धविराम की घोषणा, तालिबान का अभी तक कोई रिस्पांस नहींमौसम विभाग अलर्ट: अगले तीन घंटों में यूपी के 11 जिलों बारिश की संभावनापाक आर्मी को गले लगाने पर सिद्धू की मुश्किल बढ़ीदिल्ली समेत एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, कई इलाकों में झमाझम बारिशअंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कमर टूटी, लंदन पुलिस को मिली बड़ी कामयाबीरेड अलर्ट : केरल में बाढ़ से अबतक 357 लोगों की मौत, NDRF का अब तक का सबसे बड़ा अभियान जारीअटल बिहारी वाजपेयीः अस्थियों को समेटनें पहुंची बेटी, हरिद्वार विसर्जित होंगी अटल जी की अस्थियांआज हरिद्वार में होगा अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि विसर्जन, पीएम और शाह भी रहेंगे मौजूद
Top

मौसम विभाग ने उत्तर भारत में अगले 72 घंटे में तेज आंधी और बारिश की दी चेतावनी, कई जगह हाइअलर्ट

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED May 17 2018 2:42AM IST
मौसम विभाग ने उत्तर भारत में अगले 72 घंटे में तेज आंधी और बारिश की दी चेतावनी, कई जगह हाइअलर्ट

राष्ट्रीय राजधानी में कल देर रात धूल भरी आंधी आने के बाद भारतीय मौसम विभाग ने आज अगले 72 घंटे में दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में फिर से आंधी के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।

सुबह जारी किए गए चेतावनी बुलेटिन में कहा गया है कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में 50 से 70 किलोमीटर की गति से हवाएं चलने तथा गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ेःउत्तर कोरिया की धमकी के बावजूद शिखर वार्ता की तैयारी कर रहा है अमेरिका

विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में कल भी आंधी और बारिश की चेतावनी दी गई है। पुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में आई आंधी में 18 वर्षीय एक युवक की मौत हो गयी और 13 लोग घायल हो गये।

कल देर रात करीब 3 बजे शुरू हुई धूल भरी आंधी के दौरान पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) को 78 फोन कॉल आयीं। पुलिस ने बताया कि पीसीआर को पेड़ गिरने की 59 फोन कॉल, बिजली के खंभे गिरने की पांच फोन कॉल और दीवार या होर्डिंग गिरने की 11 फोन कॉल आयी हैं। इसके अलावा आंधी में कार के क्षतिग्रस्त होने की चार फोन कॉल और वाहनों को क्षति पहुंचने की 14 फोन कॉल आई हैं।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
weather department says there is thunderstorm and rain in north india in next 72 hours

-Tags:#Meteorological Department#Hurricanes#Rain#Hail#North India
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo