Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राहुल गांधी के जैकेट की कीमत पर भाजपा और कांग्रेस में जुबानी जंग

मेघालय में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जैकेट के मुद्दे पर कांग्रेस और भाजपा के बीच आज जमकर वाकयुद्ध हुआ।

राहुल गांधी के जैकेट की कीमत पर भाजपा और कांग्रेस में जुबानी जंग

मेघालय में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जैकेट के मुद्दे पर कांग्रेस और भाजपा के बीच आज जमकर वाकयुद्ध हुआ।

भाजपा की मेघालय इकाई ने अपने ट्वीट के साथ उसी तरह के जैकेट की तस्वीर जारी की जैसी संभवत: राहुल गांधी पहने हुए थे और इसके साथ उसकी कीमत 995 डालर (करीब 63000 रूपए) बतायी।
भाजपा की प्रदेश इकाई ने अपने ट्वीट में कहा कि व्यापक भ्रष्टाचार द्वारा मेघालय के सरकारी खजाने को चूसने के बाद राहुल गांधी जी ब्लैक मनी में सूट बूट की सरकार?...आप राज्य सरकार का रिपोर्ट कार्ड दे सकते थे। आपकी यही उदासीनता हमारा मजाक उड़ाती है।'
पार्टी की राज्य इकाई ने राहुल गांधी द्वारा पहने गये जैकेट जैसी ही दिखने वाली एक जैकेट की तस्वीर भी ट्वीट की है जो ‘बर्बरी' ब्रांड की है।
उधर, राहुल गांधी ने केंद्र की भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह हमेशा सूट-बूट पहने लोगों के साथ होते हैं, गरीब लोगों के साथ नहीं।
उन्होंने शिलांग में पत्रकारों से कहा, ‘‘आप कभी नहीं देखेंगे कि वह (प्रधानमंत्री) किसी गरीब आदमी को गले लगा रहे हों या किसी गरीब आदमी से बातचीत कर रहे हों, आप उन्हें अन्य लोगों के साथ देखेंगे। वह गरीबों के साथ एक खास दूरी बनाए रखते हैं जबकि श्री ओबामा या अन्य लोगों के साथ वह ऐसी दूरी नहीं रखते।'
राहुल ने कहा, ‘‘वास्तविकता यह है कि वह (मोदी) अब भी सूट-बूट वाले व्यक्ति हैं...।
उन्होंने कुछ नहीं किया...' कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने दावा किया कि प्रधानमंत्री जब विश्च आर्थिक मंच में शिरकत करने स्विटजरलैंड के दावोस गए थे तो उन्होंने कीमती ओवरकोट, ऊनी सूट और मफलर पहने।
उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन कांग्रेस में परिपक्वता है कि उसने प्रधानमंत्री के परिधान की आलोचना नहीं की या कीमत के बारे में सवाल नहीं उठाये क्योंकि ठंड के मौसम में गर्म कपड़े की जरूरत होती है ।'
उन्होंने आरोप लगाया कि राजग के सत्ता में आने के बाद से आर्थिक असमानता बढ़ी है।
राहुल के जैकेट को कालाधन से जोड़ने पर कांग्रेस ने भाजपा पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।
कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार को राहुल गांधी पर सवाल उठाने का नैतिक अधिकार नहीं हैं।
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर भाजपा हताश हो गई है।
रेणुका चौधरी ने मोदी सरकार पर महत्वपूर्ण मुद्दों पर चुप रहने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता ने कहा कि जम्मू कश्मीर की स्थिति, रसोई गैस, सब्जियों की कीमतों में वृद्धि जैसे मुद्दों पर ध्यान देने की बजाए, वह गैर महत्वपूर्ण विषयों को उठा रही है।
उन्होंने कहा कि जो लोग सूट पर अपना नाम उकेर कर उसे पहनते हैं, उन लोगों को ऐसी बात कहने का नैतिक अधिकार नहीं है।
राहुल ने शिलांग में युवा वोटरों तक पहुंच बनाने के लिये कल एक कंसर्ट में हिस्सा लिया था।
नीली डेनिम पैंट और काली जैकेट पहने राहुल ने युवाओं से एक दूसरे से प्यार और एक-दूसरे का सम्मान करने का अनुरोध किया था। उन्होंने देश को मजबूत बनाने में भागीदार बनने का भी युवाओं से अनुरोध किया।
Next Story
Share it
Top