Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

व्‍लादिमीर पुतिन चौथी बार बने रूस के राष्‍ट्रपति, डोनाल्ड ट्रंप ने दी बधाई

व्लादिमीर पुतिन ने चौथी बार रूस के राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। लगभग दो दशक लंबा कार्यकाल पूरा कर चुके पुतिन का सोमवार से छह वर्षों का चौथा कार्यकाल शुरू हुआ। पुतिन 1999 से ही सत्ता में हैं।

व्‍लादिमीर पुतिन चौथी बार बने रूस के राष्‍ट्रपति, डोनाल्ड ट्रंप ने दी बधाई

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चौथी बार रूस के राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने के लिए व्लादिमिर पुतिन को बधाई दी। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कल अपने नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा राष्ट्रपति उन्हें बधाई देते हैं और ऐसा समय आने की कामना करते हैं जब रूस के साथ हमारे संबंध बेहतर हो सकें।

हालांकि, अमेरिका का मानना है कि सभी को शांतिपूर्ण तरीके से एकत्र होने और अपनी बात रखने का अधिकार है। सारा ने यहां एक बार फिर दोहराया कि डेमोक्रेटिक पार्टी 2016 राष्ट्रपति चुनाव में मिली हार के लिए रूसी हस्तक्षेप को बहाने के रूप में इस्तेमाल कर रही है।

यह भी पढ़ें- देहरादून में धूल भरी आंधी-तेज बारिश से गिरे पेड़ और बिजली के खम्भे, अलर्ट जारी

गौरतलब है कि सोमवार को व्लादिमीर पुतिन ने चौथी बार रूस के राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। लगभग दो दशक लंबा कार्यकाल पूरा कर चुके पुतिन का सोमवार से छह वर्षों का चौथा कार्यकाल शुरू हुआ। पुतिन 1999 से ही सत्ता में हैं। मार्च में हुए आम चुनाव में उन्हें 76.7 प्रतिशत वोट मिले थे।

पुतिन ने रूस के लोगों को उनके समर्थन और प्रेम के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा हमने अपनी पितृभूमि के गौरव को पुन: जीवित किया है। राष्ट्राध्यक्ष होने के नाते मैं रूस की ताकत और समृद्धि को बढ़ाने का हरसंभव प्रयास करूंगा। (इनपुट- भाषा)
Next Story
Top