logo
Breaking

बेहोशी की हालत में मिले VHP नेता प्रवीण तोगड़िया, गरमाई देश की राजनीति

विश्व हिंदू परिषद ने अपने अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के सोमवार सुबह से लापता होने का दावा करते हुए प्रदर्शन किया और उनका पता लगाए जाने की मांग की।

बेहोशी की हालत में मिले VHP नेता प्रवीण तोगड़िया, गरमाई देश की राजनीति

सोमवार सुबह से लापता चल रहे विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया अहमदाबाद के शाही बाग इलाके में बेहोशी की हालत में मिले हैं। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रवीण तोगड़िया चंद्रमणि अस्पताल में भर्ती हैं।

आपको बता दें कि विश्व हिंदू परिषद ने अपने अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के लापता होने का दावा करते हुए प्रदर्शन किया और उनका पता लगाए जाने की मांग की।

विहिप ने दावा किया कि राजस्थान पुलिस ने एक प्रकरण के सिलसिले में 62 वर्षीय तोगड़िया को हिरासत में लिया लेकिन पुलिस ने इस बात से इनकार कर किया था। राजस्थान पुलिस ने तोगड़िया के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट की तामील कराने पहुंची थी। लेकिन वे नहीं मिले।

तोगड़िया के लापता होने को लेकर बना रहस्य

आपको बता दें कि प्रवीण तोगड़िया के लापता होने को लेकर बना रहस्य और गहरा गया था। एक पुलिस अधिकारी ने कहा स्थानीय सोला पुलिस या राजस्थान पुलिस किसी ने उन्हें गिरफ्तार नहीं किया है।

सोला थाने के अधिकारियों ने कहा कि राजस्थान पुलिस का एक दल सरकारी अधिकारी द्वारा लागू आदेश की अवज्ञा करने से जुड़ी आईपीसी की धारा 188 के तहत प्रवीण तोगड़िया के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट की तामील करने आज आया था लेकिन विहिप नेता अपने आवास पर नहीं मिले।

पालदी इलाके से तोगड़िया लापता

अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार शहर के थलतेज इलाके के निवासी तोगड़िया आज सुबह पालदी इलाके में विहिप मुख्यालय से एक ऑटोरिक्शा में चढ़े थे और तभी से लापता हैं।

तोगड़िया को पुलिस ने नहीं किया गिरफ्तार

अपराध शाखा के संयुक्त पुलिस आयुक्त जे के भट्ट ने सोमवार शाम संवाददाता सम्मेलन में बातचीत के दौरान कहा कि ना तो सोला पुलिस ने और ना ही राजस्थान पुलिस ने प्रवीण तोगड़िया को गिरफ्तार किया है।

जे के भट्ट ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राजस्थान पुलिस एक गिरफ्तारी वारंट की तामील के लिए सुबह लगभग 10:45 बजे सोला पुलिस के साथ थलतेज इलाके में तोगड़िया घर गयी थी।

लेकिन तोगड़िया वहां नहीं मिले। हालांकि विहिप कार्यकर्ताओं ने सोचा कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है, जो सही नहीं है। वहीं भरतपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक आलोक कुमार वशिष्ठ ने कहा, हमारी टीम ने तोगड़िया को गिरफ्तार नहीं किया है।

Loading...
Share it
Top