Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हिमाचल चुनाव 2017: भाजपा से निपटने को राहुल गांधी से मिलने पहुंचे वीरभद्र सिंह

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के ऐलान के सात प्रदेश में सियासी पारी चढ़ता नजर आ रहा है।

हिमाचल चुनाव 2017: भाजपा से निपटने को राहुल गांधी से मिलने पहुंचे वीरभद्र सिंह

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के ऐलान के साथ प्रदेश में सियासी पारी चढ़ता नजर आ रहा है। जहां सीएम वीरभद्र सिंह अपनी सियासी जमीन बचाने में जुटे हैं, वहीं विपक्ष में बैठी भाजपा ने हमले तेज करते हुए चुनावी अभियान शुरू कर दिया है।

भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोपों का सामना कर रहे वीरभद्र की मुश्किलें ईडी ने बढ़ा दी हैं। इसके अलावा पूर्व सीएम सुखराम के बेटे अनिल शर्मा के भाजपा में शामिल होने से भी कांग्रेस में खलबली मच गई है। हिमाचल में कांग्रेस की आगे की रणनीति तैयार करने के लिए कांग्रेस नेतृत्व भी संजीदा हो गया है। इसी कड़ी में आज वीरभद्र सिंह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने नई दिल्ली पहुंच गए हैं। इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है।

कांग्रेस सूत्रों की मानें तो इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों को लेकर भी चर्चा होगी। साथ ही भाजपा के हमलों का तोड़ निकालने के लिए अपने विकास कार्यों का खाका जनता के बीच ले जाने पर भी विचार होगा। कांग्रेस की ओर से वीरभद्र ही सीएम फेस होंगे।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। इसलिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया को कांग्रेस गंभीरता से ले रही है। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 9 नवंबर को वोटिंग होगी और 18 दिसंबर को नतीजों का ऐलान होगा।

Share it
Top