Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Video: 6 साल के बच्‍चे ने उड़ाया हवाई जहाज, वीडियो वायरल

इस वीडियो को फेसबुक पर अब तक करोड़ों लोग देख चुके हैं।

Video: 6 साल के बच्‍चे ने उड़ाया हवाई जहाज, वीडियो वायरल

ना जाने कितनी बार छोटे-छोटे बच्‍चों के कारनामे कई बार हैरान कर देते हैं। ऐसा ही एक कारनामा छह साल के बच्‍चे ने करके दिखाया है। आदम मोहम्‍मद आमेर नाम के इस बच्चे ने हवाई जहाज उड़ाकर लोगों को हैरान कर दिया है।

दरअसल ये सोचने वाली बात हो सकती है लेकिन आदम हमेशा से पायलट बनना चाहता था। आदम के इस सपने को पूरा करने में एतिहाद एयरवेज के पायलट ने मदद की है और उसका ये सपना भी पूरा हो गया।

आमेर जैसे ही कॉकपिट में पहुंचा, उसने पायलट को प्लेन के बारे में अपनी जानकारी से हैरान कर दिया।

आमेर की लगन से इम्‍प्रेस होकर एतिहाद एयरलाइंस ने उसे एक दिन के लिए पायलट बनाकर वीडियो शूट किया। इस वीडियो को फेसबुक पर अब तक करोड़ों लोग देख चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Video: इस नन्ही सपना चौधरी का डांस उड़ा देगा होश, डीजे पर नहीं रूके कदम

दरअसल, मिस्र-मोरक्को मूल के 6 वर्षीय आदम मोहम्मद आमेर ने मोरक्को से अबू धाबी के सफर के दौरान एतिहाद एयरलाइन्स के पायलट के अलावा वहां मौजूद सभी लोगों को हैरान कर दिया। आमेर ने एयरक्राफ्ट उड़ाने और इमरजेंसी में किए जाने वाले उपायों पर एक प्रोफेशनल की तरह डिटेल में जानकारी देनी शुरू कर दी।

आमेर की लगन और नॉलेज से इम्‍प्रेस होकर एतिहाद एयरलाइंस ने उसे अपने ट्रेनिंग सेंटर में बुलाया। सेंटर में उसे ड्रेस के साथ ही थोड़ी ट्रेनिंग भी दी गई, ट्रेनिंग सेंटर में आमेर को एयरबस A380 फ्लाइट की जानकारी भी दी गई जिसे वो उड़ाने वाला था।

आमेर इस फ्लाइट के दौरान कैप्‍टन सामेर यखलेफ के साथ था। इस उड़ान के दौरान दोनों ने खूब बातचीत की, आमेर ने विमान उड़ाने से जुड़ी जानकारियों को भी उनके साथ साझा किया। यही नहीं उसने जहाज उड़ाने की प्रक्रिया, ऑपरेटिंग सिस्टम और इमरजेंसी में इस्तेमाल होने वाले तरीकों का भी शानदार प्रदर्शन किया।

इस दौरान एयरलाइंस ने वीडियो बनाया जिसे आमेर के परिवार की सहमति के बाद सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किया गया। यह वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अब तक दो करोड़ 10 लाख से ज्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं। आपको बता दें कि आमेर ने यूट्यूब में मौजूद वीडियो देखकर पायलट बनने के गुर सीखे थे।

बहरहाल, हमें पूरा यकीन है कि बड़े होकर आमेर जरूर एक सफल पायलट बनेगा। हमारी ओर से आमेर को शुभकामनाएं।

Next Story
Top