Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

शराब कारोबारी माल्या की वकील ने भारतीय जेलों की व्यवस्था को लेकर उठाए कई सवाल

माल्या की वकील क्लेयर मोंटगोमेरी ने वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में गवाह के तौर पर जेल सेवाओं के विशेषज्ञ डॉ. एलन मिशेल को पेश किया।

शराब कारोबारी माल्या की वकील ने भारतीय जेलों की व्यवस्था को लेकर उठाए कई सवाल

शराब कारोबारी विजय माल्या ब्रिटेन में प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई की है। इस दौरान माल्या के वकील ने भारत की जेलों की स्थिति के बारे में बाताय है।

वकील ने कहा कि भारत की जेलों में क्षमता से अधिक कैदी हैं। इसके अतिरिक्त यहां की जेलों में सफाई की हालत बेहद खराब है। माल्या की वकील क्लेयर मोंटगोमेरी ने वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की कोर्ट में गवाह के तौर पर जेल सेवाओं के विशेषज्ञ डॉक्टर को पेश किया।

इसे भी पढ़ें- हरियाणा सरकार का आत्मचिंतन शिविर आज, विपक्ष ने पूछे कई सवाल

विशेषज्ञ डॉक्टर मिशेल ने भारत की जेलों का दौरा किया। मिशेल ने कोलकाता की अलीपुर जेल की विजिट का हवाला दिया। इसके अलावा उन्होंने चेन्नई की पुझल जेल में कैद 6 पूर्व ब्रिटिश सैनिकों से मिली जानकारी का हवाला दिया।

मिशेल ने माल्या की मेडिकल रिपोर्ट का हवाला दिया और कहा कि डायबिटीज, दिल की बीमारी, सांस लेने में तकलीफ जैसी बीमारियों में लगातार निगरानी और हेल्दी डाइट की जरूरत होती है।

इसे भी पढ़ें- जीएसटी के बाद एक फरवरी को पेश होगा देश का पहला आम बजट

वहीं भारत सरकार के वकील की तरफ से कहा गया कि मिशेल ने एक बेनाम कैदी की बात का हवाला दिया है, जो भारत की दूसरी तरफ स्थित एक जेल में कैद था। भारत ने धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में माल्या का ब्रिटेन से प्रत्यर्पण की मांग की है।

माल्या किंगफिशर एयरलाइंस के 9000 करोड़ रुपये के कर्ज न चुका पाने के मामले में भारत में वांछित है। वह पिछले वर्ष मार्च में ब्रिटेन भाग गए थे।

Next Story
Top