logo
Breaking

विजय माल्या को PMLA कोर्ट ने भगोड़ा घोषित किया

विजय माल्या पर PMLA कोर्ट ने एक बड़ी कार्रवाई की है। कोर्ट ने विजय माल्या (Vijay Mallya) को भगोड़ा घोषित कर दिया है। विजय माल्या को भगोड़ा घोषित करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कोर्ट में याचिका दायर की थी।

विजय माल्या को PMLA कोर्ट ने भगोड़ा घोषित किया
विजय माल्या पर PMLA कोर्ट ने एक बड़ी कार्रवाई की है। कोर्ट ने विजय माल्या (Vijay Mallya) को भगोड़ा घोषित कर दिया है। विजय माल्या को भगोड़ा घोषित करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कोर्ट में याचिका दायर की थी। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की याचिका पर कोर्ट ने आज फैसला सुनाया है।
PMLA कोर्ट के इस मामले में फैसले के बाद विजय माल्या नए कानून के तहत देश का पहला आर्थिक भगोड़ा बन गया है। इस मामले पर कोर्ट ने 26 दिसंबर को फैसला सुनाया था। माल्या के वकील ने कोर्ट में दलील दी थी कि विजय माल्या भगोड़ा अपराधी नहीं है। न ही वह मनी लांड्रिंग के अपराध में शामिल है।
इससे पहले माल्या ने कोर्ट में अपील की थी कि उसे आर्थिक भगोड़ा घोषित किए जाने वाली ED की याचिका पर रोक लगाई जाए। कोर्ट ने माल्या की इस अर्जी को खारिज कर दिया था। विजय माल्या ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को भी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। साथ ही माल्या ने यह भी मांग की थी कि उसकी संपत्तियों को कुर्क न किया जाए।
प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने अपनी याचिका में माल्या को आर्थिक भगोड़ा घोषित करने के लिए कहा था। साथ ही ईडी कहा था कि माल्या का ऋण चुकाने का कोई विचार नहीं है। इस लिए उसकी संपत्तियों को कुर्क किया जाए। माल्या को आर्थिक रूप से भगोड़ा घोषित किए जाने के बाद उसकी संपत्ति को तत्काल प्रभाव से जब्त की जा सकती है।
Loading...
Share it
Top