Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत और चीनी सेना के बीच हुई हाथापाई और पत्थरबाजी, देखें वीडियो

भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच पेंगोंग में हाथापाई और पत्थरबाजी का वीडियो सामने आया है।

भारत और चीनी सेना के बीच हुई हाथापाई और पत्थरबाजी, देखें वीडियो

भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर गतिरोध जारी है। वहीं खबर है कि भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच पेंगोंग में हाथापाई और पत्थरबाजी का वीडियो सामने आया है। ये मामला बीते 15 अगस्त की सुबह का है।

इसे भी पढ़ें: पेंगोंग के पास भारत-चीन सेना के बीच पत्थरबाजी की पुष्टि नहीं: विदेश मंत्रालय

हालांकि भारत और चीन की तरफ से ऐसी किसी भी घटना से इंकार किया जा रहा था। लेकिन अब वीडियो सामने आने के बाद चीन का दावा झूठा साबित हुआ है। वीडियो में सैनिक पत्थर फेंकते भी दिख रहे हैं। एक सैनिक के पास चीन के झंडे जैसा भी कुछ है।

वीडियो को लद्दाख के पास का बताया जा रहा है। वीडियो में साइड में एक झील भी दिख रही है। 50 से ज्यादा सैनिक वीडियो में दिख रहे हैं। बता दें कि चीन के 15 सैनिक लद्दाख में 15 अगस्त की सुबह साढ़े सात बजे पेंगोंग झील के किनारे से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें: डोकलाम विवाद के बीच ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने पीएम मोदी जाएंगे चीन

इस झील के दो तिहाई हिस्से पर चीन का और एक तिहाई हिस्से पर भारत का नियंत्रण है। जब चीन के 15 सैनिक इस ओर बढ़ रहे थे तभी सीमा पर तैनात भारतीय जवानों ने उन्हें रोक लिया और उन्हें वापस जाने की चेतावनी दी।

कई बार दी गई वार्निंग के बाद भी चीनी सैनिक वहां से हटने को तैयार नहीं हुए। इस बीच चीनी सैनिक भारतीय सीमा में घुस आए। जानकारी हो कि पेंगोंग की घटना को विदेश मंत्रालय के तरफ से बयान आया था कि 15 अगस्त को ऐसी कोई घटना नहीं हुई थी।

Next Story
Share it
Top