Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उपराष्ट्रपति नायडू ने पाकिस्तान के साथ बातचीत का सुझाव देने वालों की निंदा

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आज पाकिस्तान के साथ बातचीत का सुझाव देने वालों पर प्रहार किया और कहा कि जो देश हम पर बंदूक तानते हैं उनसे बातचीत संभव नहीं है।

उपराष्ट्रपति नायडू ने पाकिस्तान के साथ बातचीत का सुझाव देने वालों की निंदा

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आज पाकिस्तान के साथ बातचीत का सुझाव देने वालों पर प्रहार किया और कहा कि जो देश हम पर बंदूक तानते हैं, उनसे बातचीत संभव नहीं है।

ये भी पढ़ें- चुनावी फायदे के लिये जाति का ‘‘संरक्षण' किया जा रहा : कमल हासन

उनका बयान ऐसे समय में आया है जब कुछ ही दिन पहले जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सुझाव दिया था कि राज्य में खून खराबा रोकने के लिए पाकिस्तान से बातचीत जरुरी है।

उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिये बगैर कहा, ‘‘यह विस्मयकारी है कि कुछ पढ़े लिखे नेता सुझाव दे रहे हैं कि हमें अपने एक ऐसे पड़ोसी से बातचीत करना चाहिए जो समस्या खड़ी कर रहा है और सीमापार आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। हम ऐसे देशों के साथ बात नहीं कर सकते जिन्होंने हम पर अपनी बंदूकें तान रखी हैं। ' वह यहां इंडियन काउंसिल ऑफ वर्ल्ड अफेयर्स की एक सभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी कूटनीति विवादों को हल करने के लिए दुनियाभर में वार्ता के जरिए सेतु बांधने की है। हम विरोधी विचारों के प्रति खुले हुए हैं लेकिन हम अविवेकपूर्ण हिंसा एवं अतार्किक आतंकवाद के प्रति खुले नहीं हैं। हम गुटनिरपेक्ष आंदोलन के अगुवा रहे हैं। हमारा भरोसा शांति एवं अहिंसा की ताकतों के साथ है। '
Next Story
Top