Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अयोध्या के लोगों को सुकून से रहने दें: इकबाल अंसारी

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में पक्षकार इकबाल अंसारी ने अयोध्या में विहिप की धर्मसभा के मद्देनजर किए गए सुरक्षा प्रबंधों पर संतोष जाहिर किया, मगर निषेधाज्ञा लागू होने के बावजूद इतनी बड़ी भीड़ जमा करने की मंशा पर सवाल भी उठाए।

अयोध्या के लोगों को सुकून से रहने दें: इकबाल अंसारी

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में पक्षकार इकबाल अंसारी ने शनिवार को अयोध्या में विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) की धर्मसभा के मद्देनजर किए गए सुरक्षा प्रबंधों पर संतोष जाहिर किया, मगर निषेधाज्ञा लागू होने के बावजूद इतनी बड़ी भीड़ जमा करने की मंशा पर सवाल भी उठाए।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग तेज करने के लिये शिवसेना और विहिप ने अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किये हैं। इसके लिये अयोध्या में सुरक्षा के बेहद कड़े बंदोबस्त किये गये हैं। शरारती तत्वों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें- अयोध्या में उद्धव/ शिवाजी जन्मस्थली की मिट्टी, धर्मसभा, अंसारी की सुरक्षा और 1992 के बाद पहली बार...

अयोध्या मामले के मुद्दई इकबाल अंसारी ने सुरक्षा प्रबंधों पर संतोष जाहिर किया, मगर कहा कि अगर किसी को मंदिर-मस्जिद के मुद्दे पर कोई बात कहनी है तो उसे दिल्ली या लखनऊ जाना चाहिए।

अंसारी ने अयोध्या में धर्म सभा के नाम पर भीड़ जमा करने की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें विधान भवन या संसद का घेराव करना चाहिये और अयोध्या के लोगों को सुकून से रहने देना चाहिये।

उन्होंने अयोध्या में सुरक्षा बंदोबस्त करने के लिये प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की तरीफ की और कहा कि वह सरकार द्वारा उठाये गये कदमों से संतुष्ट हैं।

इसे भी पढ़ें- अयोध्या में उद्धव ने कहा- 'हमें आज मंदिर बनाने की तारीख चाहिए'

आपको बता दें कि विश्व हिन्दू परिषद की धर्म सभा से एक दिन पहले अयोध्या को सुरक्षाबलों ने किले में तब्दील कर दिया है। बड़ी तादाद में सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है। निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे लगाए गए हैं।

अयोध्या में शांति सुनिश्चित करने के लिए एक अपर पुलिस महानिदेशक, एक पुलिस उप महानिरीक्षक, तीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, दस अपर पुलिस अधीक्षक, 21 पुलिस उपाधीक्षक, 160 इंस्पेक्टर, 700 कांस्टेबल, 42 कंपनी पीएसी, पांच कंपनी आरएएफ, एटीएस कमांडो और ड्रोन तैनात किये गये हैं।

Share it
Top