Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नामांकन के पीछे साजिश की बातें सिर्फ बकवास: नायडू

पांच अगस्त को होना है उपराष्ट्रपति का चुनाव।

नामांकन के पीछे साजिश की बातें सिर्फ बकवास: नायडू

केंद्र में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ओर से उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाए गए एम वेंकैया नायडू ने आज इन बातों को खारिज कर दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें इस शीर्ष पद के लिए इसलिए नामित कर दिया।

क्योंकि उन्हें डर था कि वह 2019 में प्रधानमंत्री पद के दावेदार हो सकते हैं। इन दावों को कोरी बकवास करार देते हुए नायडू ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि वह देश को भगवान का वरदान हैं। और फैसले हमेशा सामूहिक तौर पर लिए जाते हैं।

यह भी पढ़ें-दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा बीफ निर्यातक बना भारत: रिपोर्ट

इसलिए मुझे चुना गया

उन्होंने कहा कि चूंकि भारत के राष्ट्रपति उत्तर भारत से हैं, प्रधानमंत्री पश्चिम भारत से हैं। लोकसभा स्पीकर मध्य भारत से हैं, इसलिए मोदी चाहते थे कि उप-राष्ट्रपति दक्षिण भारत से हों।

एक ऐसा व्यक्ति जो राज्यसभा प्रभावी तरीके से चला सके। नायडू कहा कि प्रधानमंत्री ने साफ तौर पर कहा था कि (उप-राष्ट्रपति पद के लिए) कोई विकल्प नहीं है और इसलिए उन्हें चुना गया।

यह भी पढ़ें-‘वंदे मातरम्' नहीं गाना वाला देशद्रोही नहीं हो होता: नकवी

विपक्ष ने पूर्व आईएएस अधिकारी और महात्मा गांधी के पौत्र गोपालकृष्ण गांधी को अपना उम्मीदवार बनाया है ।

हर फैसले पर लेते हैं सलाह

वेंकैया नायडू ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित अन्य सभी सामूहिक तौर पर फैसला करते हैं। असल में दोनों हर अहम मामले पर मुझसे विचार-विमर्श करते थे। उप-राष्ट्रपति पद के लिए पांच अगस्त को चुनाव होने वाले हैं।

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top