Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

शिवसेना ने कहा- वंदे मारतम ना गाने वालों को निकालो देश से बाहर, AIMIM ने दी अंजाम भुगतने की धमकी

AIMIM विधायक वारिस पठान ने कहा, संविधान में कहीं नहीं लिखा है कि आपको देश में रहना है तो वंदे मातरम गाना होगा।

शिवसेना ने कहा- वंदे मारतम ना गाने वालों को निकालो देश से बाहर, AIMIM ने दी अंजाम भुगतने की धमकी

मुंबई में बीएमसी ने 10 अगस्त को प्रस्ताव पास करते हुए यह आदेश जारी किया कि उनके अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलों में वंदे मातरम गाना अनिवार्य होगा। इसके बाद शिवसेना सांसद संजय राउत का बयान आया है कि जो लोग वंदे मातरम नहीं गाएंगे, उन्हें देश से भगा देना चाहिए। संजय के इस बयान के बाद महाराष्ट्र की राजनीति गरमा गई है।

इसे भी पढ़ेंः मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- ‘वंदे मातरम' नहीं गाने वाला देशद्रोही नहीं हो जाता

हालांकि बीएमसी के प्रस्ताव पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस की मुहर लगी जरूरी है और ये मुहर अभी तक लगी नहीं है। राज्य के विपक्षी दल इस बात का विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि ये सरासर गलत है, आप किसी को जबरदस्ती कुछ करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते।

इस बीच AIMIM विधायक वारिस पठान ने इस फैसले का कड़ा विरोध किया है। उन्होंने इस फैसले को गैर-संवैधानिक करार दिया है। उनका कहना है कि संविधान में कहीं नहीं लिखा है कि आपको देश में रहना है तो वंदे मातरम गाना होगा। वारिस ने ये भी कहा है कि अगर इसे जबरदस्ती थोपा गया तो इसका अंजाम भुगतना होगा।

दूसरी तरफ संजय राउत ने बीएमसी के इस फैसले की जमकर तारीफ की है। उनका कहना है कि किसी को भी वंदेमातरम से आपत्ति नहीं होनी चाहिए। राउत ने ये भी कहा कि जिस किसी को भी इससे आपत्ति है उसे देश से बाहर निकल जाना चाहिए।

Next Story
Share it
Top