Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जूलरी फर्म राजेश एक्सपोर्ट्स ने GOLD रिफाइनरी ''वॉलकाम्बी'' को खरीदा, 2560 करोड़ में हुआ सौदा

इससे राजेश एक्सपोर्ट को अब कच्ची सामग्री जैसे डोर हासिल करने में मदद मिलेगी।'' डोर सोना और चांदी का अर्द्ध शुद्ध मिश्रधातु है।

जूलरी फर्म राजेश एक्सपोर्ट्स ने GOLD रिफाइनरी

मुंबई. जूलरी फर्म राजेश एक्सपोर्टस लिमिटेड ने सोमवार को कहा कि इसने दुनिया की सबसे बड़ी सोना सफाई करने वाली कंपनी वॉलकाम्बी को करीब 25 अरब रुपये में खरीद लिया है।

इसे भी पढ़ें:- 3000 रूपए तक हो जाएंगी महंगी HYUNDAI की कारें, बढ़ी दरें 1 अगस्त से लागू

बता दें कि इस सौदेबाजी में पूरी पेमेंट कैश में हुई है। कंपनी का कहना है कि यह प्रतियोगी मूल्य पर कच्चे माल की सप्लाई को सुरक्षित करना चाहती है इसलिए यह कदम उठाया है।

इसे भी पढ़ें:- सोने के भाव और अधिक गिरने के आसार, 23 हजार रु. तक हो सकती है गिरावट

कंपनी के चेयरमैन राजेश मेहता ने बताया दुनिया के सबसे बड़े गोल्ड जूलरी निर्माता अधिग्रहण के बाद भारत में स्थित अपनी रिफाइनरी में अपनी क्षमता को बढ़ाएंगे।
एक बयान जारी करके राजेश एक्सपोर्ट्स ने बाताय कि इसने न्यूमॉन्ट माइनिंग कॉर्पोरेशन के नेतृतव में वॉलकाम्बी के मौजूदा मालिकों द्वारा आयोजित वैश्विक बिक्री प्रकिया के बाद खरीद पर मुहर लगी।
बीएन वैद्या असोसिएट्स में ऐनालिस्ट भार्गव एन.वैद्या ने बताया, 'इससे राजेश एक्सपोर्ट को अब कच्ची सामग्री जैसे डोर हासिल करने में मदद मिलेगी।'
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डोर सोना और चांदी का अर्द्ध शुद्ध मिश्रधातु है। उन्होंने यह भी बताया, 'वॉलकाम्बी के पास विश्व स्तरीय रिफाइनिंग टेक्नॉलजी है।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, पूरी जानकारी-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top