Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विजय माल्या के अनुचित आचरण पर बिजनेस पार्टनर डियाजियो ने मांगा इस्तीफा

यूनाइटेड स्पिरिट्स (USL) में डियाजियो की 54 प्रतिशत हिस्सेदारी है जबकि माल्या की केवल 5 प्रतिशत ही हिस्सेदारी है।

विजय माल्या के अनुचित आचरण पर बिजनेस पार्टनर डियाजियो ने मांगा इस्तीफा

नई दिल्ली. यूनाइटेड स्प्रिट्स में हिस्सेदार इंग्लैंड की शराब की कंपनी डियाजियो ने विजय माल्या को चेयरमैन और डायरेक्टर पद से इस्तीफा देने को कहा है। वहीं देश के प्रमुख शराब कारोबारी माल्या ने इस मांग को खारिज कर दिया है।

गौरतलब है कि यूनाइटेड स्पिरिट्स (USL) में डियाजियो की 54 प्रतिशत हिस्सेदारी है जबकि माल्या की केवल 5 प्रतिशत ही हिस्सेदारी है। अनुचित व्यवहार और नियमों के उल्लंघन के कथित आरोपों के मद्देनजर डियाजियो ने माल्या से पद छोडऩे को कहा है। डियाजियो ने यूनाइटेड स्प्रिट्स में नियंत्रक हिस्सेदारी खरीद रखी है। डियाजियो का कहना है कि जांच में यूनाइटेड स्प्रिट्स की ओर से यूबी समूह की कंपनियों को दिए गए कर्ज में अनियमितताएं सामने आई हैं इसलिए माल्या को पद छोड़ देना चाहिए।
इन आरोपों को माल्या ने गलत बताते हुए इस्तीफा देने से इनकार कर दिया। डियाजियो का कहना है कि माल्या ने USL का पैसा गलत तरीके से किंगफिशर एयरलाइंस और समूह की दूसरी कंपनियों में लगाया। जवाब में माल्या ने आरोपों को गलत करार दिया है। उन्होंने कहा कि अगर मसला सौहार्द्रपूर्ण तरीके से निपटता है तो ठीक, नहीं तो जो जरूरी होगा कदम उठाएंगे। USL कभी माल्या के यूबी समूह की अग्रणी कंपनी हुआ करती थी।
लेकिन दो साल पहले इसकी बहुमत हिस्सेदारी डियाजियो ने खरीद ली थी। डियाजियो ने इसके लिए करीब तीन अरब डॉलर (19,000 करोड़ रुपए) चुकाए थे। मार्च 2014 को खत्म साल में USL को 4,488 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
hari bhoomi
Share it
Top