Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अमेरिका में भारतीय दूतावास की टेलीफोन लाइन हैक, ठगी करने वाले कमा रहे करोड़ों रुपया

अमेरिका में भारतीय दूतावास की टेलीफोन लाइन्स को हैक कर ठगी करने का मामला सामने आया है।

अमेरिका में भारतीय दूतावास की टेलीफोन लाइन हैक, ठगी करने वाले कमा रहे करोड़ों रुपया

अमेरिका में भारतीय दूतावास की टेलीफोन लाइन्स को हैक कर ठगी करने का मामला सामने आया है। अमेरिका में भारतीय दूतावास की टेलिफोन लाइन से कई लोगों को पैसों का चूना लगाया जा रहा है।

वहीं इस मामले के बारे मेंम पता चलते ही भारतीय दूतावास ने एक एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी जारी कर दूतावास के अधिकारियों ने कहा है कि कुछ ठगों ने दूतावास की टेलिफोन लाइन को हैक कर लिया है और आम लोगों को फोन के जरिए पासपोर्ट और वीजा के नाम पर पैसे एंठे जा रहे हैं।

इस मामले में दूतावास के अलावा एक अंतरराष्ट्रीय आयोग भी इस मामले में जांच कर रहा है। वहीं दूतावास द्धारा जारी की गई एडवाइजरी में लोगों को ऐसी कॉल्स से सावधान रहने के लिए कहा गया है।

दूतावास ने जारी की चेतावनी दूतावास की ओर से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि ठग, लोगों को फोन कर उनसे व्‍यक्तिगत जानकारी मांग रहे हैं। लोगों से क्रेडिट कार्ड तक की जानकारी मांगी जा रही है। साथ ही पासपोर्ट, वीजा फॉर्म और अप्रवासन फॉर्म में गलती ठीक करने के नाम पर भी लोगों से पैसे की मांग की जा रही है।

इसके अलावा ठग फोन पर चेतावनी भी दे रहे हैं कि अगर डॉक्यूमेंट्स में गलती ठीक करने के पैसे नहीं चुकाए गए तो शख्स को डिपोर्ट/गिरफ्तार किया जा सकता है।

दूतावास की एडवाइजरी में आगे कहा गया है कि भारतीय दूतावास के किसी भी अधिकारी की तरफ से फर्जी कॉल नहीं किए गए। अगर हमें किसी शख्स के एक्स्ट्रा डॉक्युमेंट्स की जरूरत होती है तो उसे आधिकारिक आईडी से ई-मेल किया जाता है।

Next Story
Top