Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अमेरिका: लोअर मैनहटन में बड़ा आतंकी हमला, मौके पर 8 नागरिकों की मौत

वर्ल्ड ट्रेड सेंटर मेमोरियल के पास एक मुस्लिम ट्रक ड्राइवर ने फुटपाथ पर चल रहे पैदल यात्रियों को टक्कर मारी।

अमेरिका: लोअर मैनहटन में बड़ा आतंकी हमला, मौके पर 8 नागरिकों की मौत

अमेरिका में न्यूयॉर्क के लोअर मैनहटन में एक बड़ा आतंकी हमला सामने आया है। वर्ल्ड ट्रेड सेंटर मेमोरियल के पास एक मुस्लिम ट्रक ड्राइवर ने फुटपाथ पर चल रहे पैदल यात्रियों को टक्कर मार दी है। इस हादसे में आठ लोगों की मौत हो चुकी है। कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।

न्यूयॉर्क का बयान

जानकारी के लिए बता दें कि न्यूयॉर्क शहर के मेयर बिल दे ब्लाजिओ ने पिकअप ट्रक के तीव्र गति से दोपहिया वाहन चलने के रास्ते में घुसकर किए गए इस हमले को कायरतापूर्ण आतंकवादी हमला करार दिया है।

पुलिस का बयान

वहीं, पुलिस का कहना है कि शूटिंग की सूचना लोअर मैनहटन से मिली। इसके बाद एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। हालांकि पुलिस ने अभी आतंकी की हालत का खुलासा नहीं किया है।

पुलिस ने आरोपी के पास से 2 नकली बंदूक भी बरामद की हैं। न्यूयॉर्क पुलिस ने इलाके को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं दूसरी तरफ मेयर के साथ न्यूयॉर्क के पुलिस आयुक्त जेम्स ओ नील ने कहा कि ट्रक चालक एक 29 साल का व्यक्ति है।

आरोपी ने ऐसे दिया घटना को अंजाम

निचले मैनहट्टन में एक पिकअप ट्रक ड्राइवर ने पैदल चलने वालों और साइकिल लेन में टक्कर मार कर इस घटना को अंजाम दिया। इसमें कई लो जख्मी भी हुए हैं। संदिग्ध को पुलिस ने पहले गोली मारी और उसे हिरासत में ले लिया।

अमेरिकी राष्ट्रपति का बयान

इस घटना के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि बस बहुत हुआ। आईएस को मिडिल ईस्ट और हर जगह हराने के बाद उन्हें अमेरिका में लौटने या घुसने नहीं देंगे। मेरी संवेदनाएं आतंकी हमले के पीड़ित और उनके परिवार के साथ है। भगवान और पूरा अमेरिका आपके साथ है।

Next Story
Top