Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सऊदी पत्रकार खशोगी की हत्या में अमेरिकी सीनेटर्स का दावा, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस की थी अहम भूमिका

सऊदी पत्रकार जमाल खशोगगी की हत्या में सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की भागीदारी से अमेरिकी सीनेटरों ने आश्वस्त किया है और अहम भूमिका का आरोप भी लगाया है।

सऊदी पत्रकार खशोगी की हत्या में अमेरिकी सीनेटर्स का दावा, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस की थी अहम भूमिका

सऊदी पत्रकार जमाल खशोगगी की हत्या मामले में अमेरिका हर तरह से जांच कर रहा है। अब अमेरिकी सीनेटरों ने दावा किया है कि पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की हत्या में अहम भूमिका थी।

एएनआई के मुताबिक, अमेरिकी सीनेटर्स ने आरोप लगाया है कि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का जमाल खशोगी की हत्या में हाथ है। बता दें कि इस मामले में सऊदी अरब ने 11 लोगों पर आरोप लगाया है।

कहां हुई हत्या

सऊदी पत्रकार जमाल खशोगगी 59 वर्षीय की 2 अक्टूबर को इस्तांबुल में सऊदी अरब के दूतावास के अंदर हत्या कर दी। इतना ही नहीं उनके शव के टुकड़े कर दिये गए थे। तुर्की ने कहा कि सऊदी अरब के एक दल ने यह हत्या की है जो इस्तांबुल आया था।
इस हत्या के पीछे सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पर आरोप लग रहे हैं तो वहीं अमेरिका भी पत्रकार की हत्या को लेकर जांच में हर तरह से कोशिश कर रहा है। एक बयान के मुताबिक, सऊदी प्रिंस को विनाश करने वाला, खतरनाक और क्रेजी बताया गया है।
Share it
Top