Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

H-1B VISA: भारतीयों को बड़ी राहत, यूएस ने कहा- वीजा पॉलिसी में नहीं होगा बदलाव

अमेरिका में रह रहे साढ़े 7 लाख भारतीयों को ट्रंप प्रशासन ने बड़ी राहत दी है। यूएस अथॉरिटी ने कहा कि वीजा पॉलिसी को लेकर कोई प्रस्ताव नहीं दिया है।

H-1B VISA: भारतीयों को बड़ी राहत, यूएस ने कहा- वीजा पॉलिसी में नहीं होगा बदलाव
X

एच 1बी वीजा को लेकर ट्रंप प्रशासन ने अमेरिका में रह रहे भारतीयों को बड़ी राहत दी है। यूएस अथॉरिटी ने मंगलवार को कहा कि ट्रंप प्रशासन ने किसी भी तरह का प्रस्ताव नहीं दिया है कि एच 1बी वीजा के तहत वहां रहे रहे लोगों को देश से बाहर निकाला जाएगा।

इसे भी पढ़ेंः प्रवासी सांसद सम्मेलन: पीएम मोदी ने संबोधन के दौरान 10 बातों पर दिया ज्यादा ध्यान

बता दें कि यूएन सिटिजनशिप एंड इमिग्रेशन सर्विस (यूएससीआईएस) ने इस बात की पुष्टि की है। रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप प्रशासन ने एच 1बी बीजा नियमों को कड़ा करने के लिए कह रही थी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, एच 1बी बीजा की अवधि को समाप्त करने के बारे में सोच रही थी। एक अधिकारी ने कहा कि यूएसआईसीएस की तरफ से एसी-21 की धारा 104 (सी) जो विदेशी नागरिक को एच1बी वीजा पर छह साल से ज्यादा रहने की इजाजत देता है।

इसे भी पढ़ेंः J&K: अनंतनाग के जंगली क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, मुठभेड़ जारी

उसमें किसी तरह के बदलाव पर विचार नहीं किया जा रहा है। अगर ऐसा था तो भी फिर भी इस बदलाव के बाद एच1बी वीजाधारकों को अमेरिका छोड़ने पर मजबूत नहीं पड़ता क्योंकि नियोक्ता की तरफ से एसी21 की धारा 106 (ए)-(बी) के तहत एक साल बढ़ाने का अनुरोध कर सकता है। इस वक्त अमेरिका में साढ़े 7 लाख भारतीय रहते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story