Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ट्रंप को कोर्ट से बड़ा झटका, वीजा बैन पर रोक नहीं हटाएगा US फेडरल कोर्ट

ट्रंप प्रशासन की ओर से अपील कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई थी।

ट्रंप को कोर्ट से बड़ा झटका, वीजा बैन पर रोक नहीं हटाएगा US फेडरल कोर्ट
लॉस एंजेलिस. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को यूएस पेडरल कोर्ट से एक बड़ा झटका मिला है। ट्रंप के वीजा बैन के फैसले पर कोर्ट ने रोक हटाने से इनकार कर दिया है। अमेरिकी फेडरल अपील कोर्ट ने शरणार्थियों और सात मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों पर प्रतिबंध वाले ट्रंप के फैसले पर से रोक हटाने की मांग को खारिज कर दिया है।
ट्रंप प्रशासन की ओर से अपील कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई थी। जिसमें एक निचली अदालत द्वारा इस फैसले पर लगाई गई रोक को जल्द हटाने की मांग की थी। मंगलवार को तीन जजों के एक पैनल ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए अपना फैसला दिया। कोर्ट ऑफ अपील्स ने अपने फैसले में कहा, 'हमारा मानना है कि सरकार ने यह साबित नहीं किया कि इसकी अपील में दम है और न ही यह साबित किया है कि रोक नहीं हटाने से कोई बड़ा नुकसान होगा।'
ज्ञात हो कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने करीब 7 मुस्लिम बहुल देशों पर रोक लगा दी है। 27 जनवरी को ईरान, इराक, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया और यमन के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया था। इस फैसले का दुनियाभर में विरोध हो रहा है। अमेरिका के कई शहरों और हवाईअड्डों पर लोग ट्रंप के इस निर्णय के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं।
शुक्रवार को सिऐटल के एक फेडरल जज जेम्स रोबाट ने इस बैन पर प्रतिबंध लगा दिया था। जज ने कहा था कि इस फैसले की विस्तृत कानूनी समीक्षा की जाएगी। शनिवार को ट्रंप ने इस जज पर बिफरते हुए उनके खिलाफ कई ट्वीट किए थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top