Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अमेरिका: ट्रंप का 7 मुस्लिम देशों पर लगाया गया ट्रैवल बैन ऑर्डर वापस

अब तक रद्द किए गए 60 हजार वीजा फिर से जारी किए जाएंगे।

अमेरिका: ट्रंप का 7 मुस्लिम देशों पर लगाया गया ट्रैवल बैन ऑर्डर वापस
न्यूयॉर्क. अमेरिकी प्रशासन ने एक अदालती आदेश के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस विवादित आदेश को निलंबित कर दिया है जिसके तहत सात मुस्लिम देशों के लोगों के अमेरिका में दाखिल होने पर रोक लगाई गई थी। अमेरिकी विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया, हमने वीजा के अंतरिम रूप से रद्द किए जाने के फैसले को पलट दिया है। बता दें कि ट्रम्प ने 27 जनवरी को 7 मुस्लिम देशों के लोगों की यूएस में एंट्री बैन करने का ऑर्डर पास किया था। तभी से इस कदम का विरोध हो रहा था। अब तक रद्द किए गए 60 हजार वीजा फिर से जारी किए जाएंगे।
अधिकारी ने कहा कि जिन लोगों ने अब अपने वीजा रद्द नहीं करवाएं हैं अब वे अमेरिका की यात्रा कर सकते हैं बशर्ते उनका वीजा दूसरी तरह से वैध हो। विदेश विभाग के अधिकारी ने कहा कि ट्रंप प्रशासन गह सुरक्षा विभाग और हमारी कानूनी टीमों के साथ मिलकर काम कर रहा है ताकि वाशिंगटन प्रांत के अटॉर्नी जनरल की ओर से दायर शिकायत की पूरी समीक्षा की जा सके। यह ऑर्डर अमेरिका और यहां के नागरिकों की सुरक्षा के लिए है और प्रेसिडेंट की इससे बड़ी जिम्मेदारी कोई और नहीं हो सकती।
60 हजार लोगों का वीजा रद्द
ट्रम्प के ऑर्डर के बाद अमेरिका 60 हजार लोगों का वीजा रद्द कर चुका है। सरकार की तरफ से एक अटॉर्नी ने अलेक्जेंड्रिया फेडरल कोर्ट में ये बात कही। कोर्ट में दो यमीनी भाइयों ने केस दायर किया था। दोनों का आरोप था कि लीगल रेसिडेंट वीजा रद्द करने और जल्द से जल्द इथियोपिया रिटर्न होने के लिए दबाव बनाया गया था।। अटॉर्नी एरेज रियुवेनी के मुताबिक, फिलहाल ये नहीं बताया जा सकता कि डलेस एयरपोर्ट से कितने लोगों को उनकी होम कंट्री भेजा गया। हालांकि जिनके पास ग्रीन कार्ड है, उनको लेकर कोई रोक-टोक नहीं हुई।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top