Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कश्मीर: सेना मुख्यालय पर हमला, 17 जवान शहीद

हमले में तीन आतंकवादियों के शामिल होने की खबर है

कश्मीर: सेना मुख्यालय पर हमला, 17 जवान शहीद
उरी. कश्मीर के उरी सेक्टर में रविवार सुबह एलओसी के पास आर्मी ब्रिगेड के हेडक्वॉर्टर पर कुछ आतंकवादियों ने हमला बोल दिया। पैरा कमांडोज को हेलिकॉप्टर के जरिए मौके पर उतारा गया है। न्यूज एजेंसी पीटीआइ ने सेना के प्रवक्ता के हवाले से बताया है कि चार आतंकियों को मार गिराया गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि 17 जवान शहीद हो चुके हैं।टीवी रिपोर्ट के मुताबिक रक्षा मंत्री श्रीनगर के लिए रवाना हो चुके हैं।
उरी शहर जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में है। जानकारी के मुताबिक, उत्तरी कश्मीर में एलओसी के पास स्थित आर्मी ब्रिगेड हेडक्वार्टर के अंदर तीन आतंकवादी घुस आए। उन्होंने इस हमले को सुबह 5.30 बजे अंजाम दिया।
बताया जा रहा है कि आतंकी सेना के हेडक्वार्टर में घुसने में सक्षम हो गए हैं। खुफिया अलर्ट जारी किया गया था इसके बावजूद आतंकी हमला करने में सक्षम हो गए, इसे बड़ी सुरक्षा चूक बताया जा रहा है। पूरा उरी सेक्टर इसी हेडक्वार्टर के अंतर्गत आता है। यहीं से एलओसी पर नजर रखी जाती है। आतंकियों से लोहा लेने के लिए घेराबंदी कर दी गई है। फायरिंग और धमाकों की आवाज आ रही है।
इसके पहले 10-11 सितंबर को पुंछ में अल्लाहपीर इलाके में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान एक पुलिस कांस्टेबल शहीद हो गया, जबकि एक सब इंस्पेक्टर और एक नागरिक घायल हो गए। पुंछ के अलावा नौगाम सेक्टर में भी मुठभेड़ हुई, जिसमें घुसपैठ की कोशिश कर रहे 7 आतंकियों को सेना ने मार गिराया। उनके पास से हथियार भी बरामद किए गए थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top