Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, जवान शहीद

उड़ी सेक्टर के लच्छीपुरा में सेना ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे 8 से 10 आतंकियों को ढेर कर दिया

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, जवान शहीद
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के उरी में बुधवार सुबह एक बार फिर पाकिस्तानी सेना की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया। एनडीटीवी के मुताबिक भारतीय पोस्ट पर करीब 20 मिनट तक फायरिंग की गई, जिसे घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों को कवर फायर देने के तौर पर देखा जा रहा है।
इससे पहले मंगलवार को उड़ी सेक्टर के लच्छीपुरा में सेना ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे 8 से 10 आतंकियों को ढेर कर दिया। इस बीच बीती रात हंदवाड़ा के नौगाम सेक्टर में पाक घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने में सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो जख्मी हुए हैं। नौगाम और उड़ी में पूरी रात ऑपरेशन जारी रहा है हालांकि मौसम खराब होने की वजह से ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है।
हालांकि इस दौरान पांच आतंकवादियों के वापस पाकिस्तान की ओर भागने में कामयाब रहने की खबर है। घुसपैठ की कोशिश कर रहे इन आतंकवादियों की मदद के लिए पाकिस्तानी सेना भी लगातार गोलीबारी करती रही। उसकी कोशिश थी कि सेना आतंकवादियों के शव बरामद न कर पाए। पाकिस्तान ऐसा इसलिए कर रहा है ताकि उसकी पोल एक बार फिर न खुल जाए, क्योंकि उरी बटालियन हेडक्वार्टर्स में हुए हमले में आतंकियों से बरामद सामान पाकिस्तान के गले की हड्डी बन गया है।
गौरतलब है कि रविवार को सीमा पार से आए चार पाकिस्तानी आतंकियों ने आर्मी बेस पर हमला कर दिया था। उन्होंने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग की और ग्रेनेड फेंके। इन चारों आतंकवादियों को तीन घंटे की भीषण मुठभेड़ के बाद मार गिराया गया था। इस हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे। भारत ने उरी हमले के लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है और सोमवार को सरकार ने पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग करने की कोशिश करने का फैसला किया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top