Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

48 घंटे में भारत छोड़ निकल जाएं पाकिस्‍तानी कलाकार, नहीं तो...

पाकिस्तानी ऐक्टर्स और कलाकारों को देश छोड़ने की धमकी दी गई है।

48 घंटे में भारत छोड़ निकल जाएं पाकिस्‍तानी कलाकार, नहीं तो...
मुंबई. उरी हमले के बाद भारत में रह रहें पाकिस्तानी कलाकारों को देश छोड़ने की धमकी दी जा रही हैं। राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस ने सभी पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़ने की धमकी दी है। पार्टी ने पाकिस्तानी कलाकारों को 48 घंटों के अंदर भारत छोड़कर जाने को कहा है।
हाल में उरी अटैक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच पैदा हुए तनाव का असर फिल्म इंडस्ट्री पर भी पड़ा है। भारत की फिल्मों में काम करने वाले पाकिस्तानी ऐक्टर्स और कलाकारों को देश छोड़ने की धमकी दी गई है। राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस ने पाकिस्तानी कलाकारों को धमकाया है कि वे 48 घंटे के भीतर पाकिस्तान चले जाएं। सिंगर अभिजीत ने तो एक कदम आगे बढ़कर महेश भट्ट और करण जौहर जैसे दिग्गजों के लिए अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल तक कर दिया है। इस समय पाकिस्तान के लिए चौतरफा गुस्सा और गलियों की बौछार हो रही है।
उड़ी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच हालात काफी तनाव भरे हो गए हैं। खासकर सोशल मीडिया पर दोनों मुल्कों के लोगों की तरफ से भड़ास निकाली जा रही है। ट्विटर पर #NoVisaToPakArtist और #BanPakArtists जैसे हैशटैग ट्रेंड कराने की कोशिश की जा रही है। बॉलीवुड में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों जैसे फवाद खान, माहिरा खान, सिंगर आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान और गुलाम अली की तस्वीरों के साथ हैशटैग से ट्वीट किए जा रहे हैं।
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने खुलेआम इन कलाकारों का धमकाया है। एमएनएस की चित्रपट सेना के अमीय खोपकर ने चेतवानी देते हुए कहा कि अगले 48 घंटे में सभी पाकिस्‍तानी कलाकार भारत छोड़कर चले जाएं नहीं तो हम उन्‍हें धक्‍के देकर निकाल देंगे। यह पहली बार नहीं है जब एमएनएस या शिवसेना ने पाकिस्‍तानी कलाकारों को इस तरह की धमकी दी हो। पिछले दिनों भी भारत-पाक के बीच पैदा हुई तल्‍खी के बाद शिवसेना ने भारत में पाक गजल गायक गुलाम अली के शो रद्द करने की धमकी दी थी।
सिंगर अभिजीत ने तोड़ी भाषाई मर्यादा
पाकिस्तानी कलाकारों के विरोध में बॉलीवुड सिंगर अभिजीत ने भाषाई मर्यादा भी तोड़ दी है। अभिजीत ने अपने एक ट्वीट में करण जौहर, महेश भट्टे के लिए दलाल जैसे शब्द का इस्तेमाल किया है। अभिजीत ने शायद अपनी फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों को काम देने की वजह से इन दिग्गज निर्माता-निर्देशकों के लिए अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया है।
अभिजीत ने किसी यूजर के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए यह बात कही है। अभिजीत ने अपने ट्विटर हैंडल से लगातार पाकिस्तानी कलाकारों के विरोध वाले ट्वीट्स को रीट्वीट किया है। गौरतलब है कि भारत में पाकिस्तान से आने वाले ढेरों कलाकार काम करते हैं और दोनों मुल्कों के बीच इसकी एक सशक्त परंपरा देखने को मिलती रही है। अभिजीत ने पाकिस्तानी कलाकारों को वीजा देने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर सवाल उठाया है।
बॉलीवुड में काम कर रहे कुछ प्रमुख पाकिस्तानी कलाकारों में फवाद खान, अली जफर, जावेद शेख, वीना मलिक और माहिरा खान जैसे नाम प्रमुख हैं। इसके अलावा गजल सम्राट गुलाम अली, राहत फतेह अली खान, आतिफ असलम और अदनान सामी भी भारत में काफी लोकप्रिय हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top