logo

यूपी एटीएस ने दबोचे देवबंद से जैश-ए-मोहम्मद के दो गुर्गे, शहनवाज ग्रेनेड एक्सपर्ट

उत्तर प्रदेश की एटीएस ने देवबंध में चलाए गए एक ऑपरेशन में जैश-ए-मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 32 बोर के दो तमंचे और करीब 30 जिंदा कारतूस मिले हैं।

यूपी एटीएस ने दबोचे देवबंद से जैश-ए-मोहम्मद के दो गुर्गे, शहनवाज ग्रेनेड एक्सपर्ट

उत्तर प्रदेश की एटीएस ने देवबंध में चलाए गए एक ऑपरेशन में जैश-ए-मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 32 बोर के दो तमंचे और करीब 30 जिंदा कारतूस मिले हैं। पुलिस ने बताया कि उनके पास से पुलिस को जिहाद्दी चैट मिले है और कुछ फोटो मिले हैं।

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि यह दोनों आतंकी यूपी में जैश-ए-मोहम्मद में लोगों की भर्ती कराने के लिए आए थे। यूपी एटीएस को शुक्रवार को गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों की दो दिनों की रिमांड मिली, जिसके बाद टीम उन्हें लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई है।

ग्रेनेड का एक्सपर्ट शहनवाज

डीजीपी ने बताया कि शहनवाज तेली को ग्रेनेड का एक्सपर्ट माना जाता है। शहनवाज को आतंकी संगठन की तरफ से भर्ती का काम दिया गया था। इसी मकसद से वह कई बार देवबंद आ चुका था। उन्होंने बताया कि दूसरा आतंकी आकिब, शहनवाज का साथी है। लंबे समय से पुलिस टीम दोनों आतंकियों की निगरानी कर रही थी।

छात्र बताकर रह रहे थे

डीजीपी सिंह ने बताया कि इनमें से एक आतंकी शहनवाज अहमद तेली कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है। शहनवाज जैश का सक्रिय मेंबर है जबकि दूसरा आतंकी अकीब अहमद मलिक पुलवामा का रहने वाला है। ये दोनों खुद को छात्र बताकर वहां रह रहे थे जबकि इनका किसी भी शिक्षण संस्थान में एडमिशन नहीं है।

Loading...
Share it
Top