Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अखिलेश ने मुलायम के दो खास मंत्रियों को किया सस्पेंड

अवैध खनन की सीबीआई जांच के बाद मुख्यमंत्री ने खनन मंत्री गायत्री प्रजापति को बर्खास्त कर दिया।

अखिलेश ने मुलायम के दो खास मंत्रियों को किया सस्पेंड
लखनऊ. उत्तर-प्रदेश चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को बेहद सख्त कदम उठाते हुए अपने दो मंत्रियों की छुट्टी कर दी है। अखिलेश ने सोमवार को यूपी के खनन मंत्री गायत्री प्रजापति और पंचायती राज मंत्री राजकिशोर सिंह को बर्खास्त कर दिया।
हाई कोर्ट ने हाल ही में खनन घोटाले में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। दरअसल इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अवैध खनन की सीबीआई से जांच कराने के आदेश दिए हुए हैं जिसके बाद अखिलेश सरकार दबाव में थी। माना जा रहा है कि इसी के चलते राज्य सरकार में हड़कंप मचा हुआ है। प्रजापति मुलायम सिंह मुलायम सिंह यादव के करीबी समझे जाते हैं लेकिन अवैध खनन की सीबीआई जांच के बाद मुख्यमंत्री ने खनन मंत्री गायत्री प्रजापति को बर्खास्त कर दिया।
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक यूपी में अवैध खनन की सीबीआई जांच रुकवाने के लिए इलाहाबाद हाई कोर्ट की बड़ी बेंच में पहुंची अखिलेश सरकार को तगड़ा झटका लगा था। हाई कोर्ट ने सीबीआई जांच पर रोक लगाने से इनकार करते हुए राज्य सरकार से सवाल पूछा था कि अगर खनन में कोई गड़बड़ी नहीं है तो सरकार जांच से क्यों बचना चाहती है।
हाईकोर्ट के इस फैसले को अखिलेश सरकार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा था। चुनाव से ऐन पहले खनन घोटाले के आरोप ने विपक्ष के हाथ एक और मुद्दा दे दिया। बता दें कि गायत्री प्रजापति अपनी कार्यशैली को लेकर पहले भी विवादों में रहे हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top