Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अलर्ट: भारत-पाक बॉर्डर पर देखे गए मानवरहित विमान- BSF

भारत-पाक सीमा के बेहद करीब मानवरहित विमानों को देखा गया

अलर्ट: भारत-पाक बॉर्डर पर देखे गए मानवरहित विमान- BSF
नई दिल्‍ली. सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत-पाक बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। जिसके चलते बॉर्डर पर जवानों द्वारा पेट्रोलिंग की जा रही है। तो वही दूसरी तरफ सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मंगलवार को कहा कि भारतीय बलों की ओर से किए गए लक्षित हमलों के मद्देनजर पश्चिमी मोर्चे पर तनाव बना हुआ है और उसने कुछ ही समय पहले भारत-पाक सीमा के बेहद करीब मानवरहित विमानों को देखा है।
टीओआइ के मुताबिक, बीएसएफ के महानिदेशक केके शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि निश्चित तौर पर पश्चिमी सीमाओं पर संपूर्ण चौकसी को बढ़ा दिया गया है। रक्षा और सुरक्षा बलों के सभी प्रतिष्ठान उच्चतम अलर्ट पर हैं. पश्चिमी सीमा पर तनाव है। नियंत्रण रेखा पर लगातार दूसरी ओर से गोलीबारी हो रही है। हालांकि हम नियंत्रण रेखा पर (सेना के) सहायक की भूमिका में हैं।
बता दें कि जवानों ने संपूर्ण सुरक्षा को बढ़ाने के उपायों के तहत, सीमा की सुरक्षा करने वाले जवानों ने बांग्लादेश के साथ लगने वाले पूर्वी मोर्चे पर भी सुरक्षा तंत्रों की तैयारी का जायजा लिया ताकि आतंकवादी भारत में घुसपैठ करने के लिए और हमले बोलने के लिए उस देश का इस्तेमाल न कर सकें। उन्होंने कहा कि बीएसएफ और उसके बांग्लादेशी समकक्ष बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) ने भारत द्वारा नियंत्रण रेखा के पार किए गए लक्षित हमलों के बाद की सुरक्षा स्थिति पर आज संपन्न हुई द्विवाषिर्क वार्ताओं के दौरान चर्चा की और दोनों ही बल अत्यधिक सतर्कता बरत रहे हैं।
अटारी-वाघा पर होने वाले रिट्रीट समारोह के दौरान हाल ही में हुई एक घटना के बारे में शर्मा ने कहा कि भारतीय पक्ष की ओर एक पत्थर फेंके जाने की घटना सामने आई थी लेकिन वह किसी को लगा नहीं और यह मामला समकक्ष पाकिस्तानी रेंजरों के संज्ञान में लाया गया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top