Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमेरिका ने ''तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान'' आतंकवादी मौलाना फजलुल्लाह को उतारा मौत के घाट

अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान में ड्रोन हमला कर आतंकवादी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान प्रमुख मौलाना फजलुल्लाह को मार गिराया है। अमेरिका के मुताबिक मौलाना फजलुल्लाह की मौत अफगानिस्तान और पाकिस्तान सीमा के नजदीक सेना के हमले में हुई है।

अमेरिका ने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान आतंकवादी मौलाना फजलुल्लाह को उतारा मौत के घाट
X

अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान में आतंकियो के ठिकाने पर हमला कर एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। अमेरिकी सेना ने दावा किया है कि उन्होंने एक अमेरिकी ड्रोन हमले के जरिए तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान प्रमुख मौलाना फजलुल्लाह को निशाना बनाकर उसको मौत के घाट उतार दिया है।

बता दे कि अमेरिकी सेना ने यह हमला पाकिस्तान और अफगान बॉर्डर के नजदीक किया। जिसमें अमेरिकी सेना का यह बड़ी कामयाबी मिली है। अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान के पूर्वी कुनार प्रांत में एक बड़े आतंकवादी को निशाना बनाते हुए हमला किया। ऐसा माना जाता है कि पाकिस्तानी तालिबान प्रमुख मौलाना फजलुल्लाह यहां पर छिपा हुआ है।

लेफ्टिनेंट कर्नल मार्टिन ओ डोनेल ने एक बयान में कहा अमेरिकी बलों ने अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच सीमा के समीप कुनार प्रांत में 13 जून को आतंकवाद रोधी हमला किया जिसमें एक आतंकवादी संगठन के बड़े नेता को निशाना बनाया गया।

बयान में कहा गया है कि अमेरिकी बल अफगान सरकार द्वारा तालिबान के साथ किए गए संघर्ष विराम का पालन कर रही है। हालांकि अमेरिकी मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक फजलुल्लाह को निशाना बनाकर यह हमला किया गया।

अमेरिका के विदेश विभाग ने मार्च में आतंकवादी नेता का पता बताने में मदद करने वाले के लिए 50 लाख डॉलर का ईनाम घोषित किया था। फजलुल्लाह पाकिस्तान में कई खूनी हमले और वर्ष 2010 में न्यूयॉर्क में टाइम्स स्क्वायर कार बम विस्फोट की कोशिश में शामिल है।

पाकिस्तानी अधिकारियों के अनुसार कई आक्रामक अभियान के बाद तहरीक-ए-तालिबान को पाकिस्तान से खदेड़ दिया गया जिसके बाद फजलुल्लाह ने अफगानिस्तान में शरण ले ली।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story