Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत-पाकिस्तान तनाव पर संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने जताई गंभीर चिंता, जैश के खिलाफ प्रस्ताव पेश

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव पर गंभीर चिंता व्यक्त की और दोनों पक्षों से सार्थक आपसी सहयोग के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की।

भारत-पाकिस्तान तनाव पर संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने जताई गंभीर चिंता, जैश के खिलाफ प्रस्ताव पेश
संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव पर गंभीर चिंता व्यक्त की और दोनों पक्षों से सार्थक आपसी सहयोग के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की। गुतारेस का यह बयान भारत की ओर से हवाई हमले की पृष्ठभूमि में आया है।
उन्होंने भारत और पाकिस्तान की सरकारों से अधिकतम संयम बरतने को कहा है ताकि हालत और नहीं बिगड़ने पाएं। संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफेन दुजारिक ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने स्वाभाविक तौर पर स्थिति पर नजर रख रहे हैं जैसा कि आज भी हमें इसकी झलक गहरी चिंता के तौर पर दिखाई दी है।
दोनों पक्षों के लिए संयुक्त राष्ट्र का खुलेआम और निजी तौर पर संदेश यह है कि वह सार्थक आपसी सहयोग के जरिए तनाव को कम करने के लिए तत्काल कदम उठाएं तथा क्षेत्र में शांति और सुरक्षा बनाए रखने की अपनी जिम्मेदारियां निभाएं।
यह पूछे जाने पर कि क्या गुतारेस ने भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के नेताओं से बातचीत की है, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने उन्हें मंगलवार को फोन किया था। इसके अलावा सभी पक्षों के विभिन्न स्तरों से संपर्क चल रहा है।
Share it
Top