Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरसिमरत कौर- सिख दंगे पर फैसला बड़ी जीत, आज सज्जन कल कमलनाथ और फिर पूरा गांधी परिवार

34 साल के बाद 1984 सिख दंगे से जुड़े दिल्ली के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट की डबल बेंच ने सोमवार को फैसला सुनाया है। ट्रायल कोर्ट के फैसले को पलटते हुए सज्जन कुमार को दंगे के लिए दोषी माना करार दिया है।

हरसिमरत कौर- सिख दंगे पर फैसला बड़ी जीत, आज सज्जन कल कमलनाथ और फिर पूरा गांधी परिवार

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने सज्जन कुमार को सजा सुनाए जाने पर खुशी जाहिर की है। 1984 में हुए सिख दंगों के मामले पर दिल्ली हाई कोर्ट ने आरोपी सज्जन कुमार को उम्र कैद की सजा दे दी है। अब इस मामले पर हरसिमरत कौर का बयान सामने आया है।

सज्जन कुमार को 1984 में हुए सिख दंगे के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट की डबल बेंच ने दोषी करार देते हुए सोमवार 17 दिसंबर को उम्रकैद की सजा सुनाई है। सज्जन कुमार को 34 साल बाद इस मामले में सजा मिलने के बाद जहां लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है। वहीं केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने इसे बड़ी जीत बताया है।

हरमसमिरत कौर ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि, "मैं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करना चाहती हूं। उन्होंने 2015 में अकाली दल द्वारा की गई अर्जी को सुनकर एसआईटी का गठन किया और 1984 दंगे को फिर से जांच करवाई। 1984 दंगे अपने आप में बड़ी दुर्घटना थी। अब समय का पहिया दौड़कर वहीं आ गया है और मुख्य आरोपी सज्जन कुमार को सजा मिली है। सिखों के लिए यह एक बड़ा फैसला है।"

कौर ने आगे सिख दंगा मामले में गांधी परिवार को भी निशाना बनाया। उन्होंने कहा- आज सज्जन कुमार, कल जगदीश टाइटलर फिर कमलनाथ और फिर गांधी परिवार चपेट में आएगा ही।

34 साल के बाद 1984 सिख दंगे से जुड़े दिल्ली के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट की डबल बेंच ने सोमवार को फैसला सुनाया है। ट्रायल कोर्ट के फैसले को पलटते हुए सज्जन कुमार को दंगे के लिए दोषी माना करार दिया है। दोषी पाए जाने के बाद 73 वर्षीय सज्जन कुमार को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है।

सज्जन कुमार को आपराधिक षडयंत्र रचने, हिंसा कराने और दंगा भड़काने का दोषी पाया गया है। फैसले के बाद सज्जन कुमार को 31 दिसंबर तक सरेंडर भी करने का फरमान है।

Loading...
Share it
Top