Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अनंत.... को अंतिम विदाई, शव यात्रा में लगे ''भारत माता की जय'' और ''अनंत.. अमर रहें'' के नारे

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अनंत कुमार की शव यात्रा में तीनों सेनाओं के कर्मी मौजूद रहे। शव यात्रा के दौरान समर्थकों ने भारत माता की जय और अनंत कुमार अमर रहें के नारे लगाए।

अनंत.... को अंतिम विदाई, शव यात्रा में लगे

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अनंत कुमार का सोमवार को बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। अनंत कुमार को श्रद्धांजलि देने के लिए मंगलवार को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू समेत अन्य कई नेता पहुंचे। बसवनागुड़ी स्थित आवास में रखे गए कुमार के पार्थिव शरीर को कई शोकाकुल लोगों ने श्रद्धांजलि दी।

उनकी पार्थिव देह को बाद में पार्टी के प्रदेश मुख्यालय जगन्नाथ भवन ले जाया गया और फिर बेंगलुरु दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र के नेशनल कॉलेज ग्राउंड ले जाया गया। सोमवार की सुबह से बसवनागुड़ी आवास में रखे गए उनके पार्थिव शरीर को एक सज्जित सैन्य वाहन में ले जाया गया।

इसे भी पढ़ें- MP Election: वोटिंग से पहले संघ एंव VHP की रैली पर भड़के दिग्गी राजा, बोले- बांटने की राजनीति कर रही BJP

इस दौरान तीनों सेनाओं के कर्मी मौजूद रहे। शव यात्रा के दौरान समर्थकों ने भारत माता की जय और अनंत कुमार अमर रहें के नारे लगाए। सज्जनता एवं सुलभता के लिए प्रसिद्ध बेंगलुरु के अपने 'सबसे चहेते' सासंद की अंतिम झलक पाने के लिए कई स्थानों पर लोग सड़क के दोनों किनारों पर कतार में खड़े नजर आए।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के दिनों से कुमार के साथ विशेष संबंध रखने वाले नायडू दिल्ली से विमान से यहां पहुंचे और सीधे 'नेशनल कॉलेज ग्राउंड' गए, जहां उन्होंने कुमार के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

उपराष्ट्रपति ने कुमार की पत्नी तेजस्विनी और उनके परिवार के अन्य सदस्यों से मिल कर संवेदना व्यक्त की। उनके साथ राज्यपाल वजुभाई वाला एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा मौजूद थे।

भाजपा सूत्रों के अनुसार, नायडू और कुमार के बीच बेहद अच्छे संबंध थे और पूर्व में दोनों ने कई मौकों पर अपने मैत्रीपूर्ण रिश्तों का जिक्र किया है। कुमार का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें- नेशनल हेराल्ड केस: राहुल-सोनिया के खिलाफ आयकर मामले में सुप्रीम कोर्ट 4 दिसंबर को करेगा सुनवाई

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष येदियुरप्पा और पार्टी के कर्नाटक प्रभारी महासचिव मुरलीधर राव भाजपा के प्रदेश कार्यालय में मौजूद थे जहां मातम पसरा हुआ था। केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा के अलावा आर अशोक, के एस ईश्वरप्पा, अनुराग ठाकुर, प्रहलाद जोशी समेत भाजपा के कई नेता और सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय में दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी।

कुमार के शव को इसके बाद उनके निर्वाचन क्षेत्र में पड़ने वाले नेशनल कॉलेज ग्राउंड में ले जाया गया जहां छह बार के सांसद ने अपने कई राजनीतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया था।

भाजपा प्रवक्ता एस प्रकाश ने कहा कि इस मैदान पर सभी बड़े राजनीतिक कार्यक्रमों का प्रबंध करने को लेकर कुमार बहुत सहयोग करते थे। यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगा कि यह स्थान कुमार के एक अनुभवी नेता के तौर पर उभरने का लॉन्च पैड था।

आम जनता की श्रद्धांजलि के बाद कुमार की पार्थिव देह को चामराजपेट शवदाह गृह ले जाया जाएगा जहां उनके भाई नंद कुमार उनका अंतिम संस्कार करेंगे।

केंद्र सरकार ने राजकीय सम्मान के साथ कुमार का अंतिम संस्कार किए जाने की घोषणा की है। बेंगलुरु दक्षिण सीट से सांसद 59 वर्षीय कुमार ने श्री शंकरा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केन्द्र में सोमवार तड़के अंतिम सांस ली।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अलावा राजनाथ सिंह, पीयूष गोयल, हर्षवर्धन, राधा मोहन सिंह, रामदास अठावले, महेश शर्मा, अश्विनी कुमार चौबे और रामकृपाल यादव समेत कई केंद्रीय मंत्रियों ने मंगलवार को कुमार को श्रद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार रात वाराणसी से विमान से सीधे यहां पहुंचे और बसवनागुड़ी स्थित कुमार के आवास गए और कुमार के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित किया।

Next Story
Share it
Top