Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उना दलित हिंसा: गौ रक्षकों द्वारा पिटाई के विरोध में आज 300 दलित अपनाएंगे बौद्ध धर्म

जुलाई 2016 को मृत गाय की कथित रूप से खाल उतारने के मामले में दलित परिवार के चार सदस्यों समेत सात दलितों की परेड निकाली गई थी।

उना दलित हिंसा: गौ रक्षकों द्वारा पिटाई के विरोध में आज 300 दलित अपनाएंगे बौद्ध धर्म
X

गुजरात के गिर सोमनाथ जिले के उना तहसील में गौ रक्षकों द्वारा 2016 में जिस दलित परिवार के चार सदस्यों को कथित रूप से पीटा गया था वह कल सैकड़ों लोगों के साथ बौद्ध धर्म अपनाएगा।

धर्म बदलने का समारोह गिर सोमनाथ जिले के समढियाला गांव में होगा जहां उन्हें पीटने की घटना हुई थी। यह बुद्ध जयंती के मौके पर हो रहा है।

इसे भी पढ़ें- 'लालकिला' पर पर्यटन मंत्रालय की सफाई, डालमिया के साथ MOU केवल रखरखाव के लिए

पीड़ित परिवार के सदस्य पियूष सरवैया ने बताया कि हमने 20 अप्रैल को जिला कलेक्टर को सूचित किया था कि हम 29 अप्रैल को बौद्ध धर्म स्वीकार करेंगे और हमने कार्यक्रम के लिए अपने समुदाय के लोगों से और अन्य से समर्थन मांगा था जहां करीब 300 दलित बौद्ध धर्म अपनाएंगे।

इसे भी पढ़ें- मोदी की चीन यात्रा: कांग्रेस ने पीएम पर देश के रक्षा और सामरिक हितों से समझौता करने का लगाया आरोप

जुलाई 2016 को मृत गाय की कथित रूप से खाल उतारने के मामले में दलित परिवार के चार सदस्यों समेत सात दलितों की परेड निकाली गई थी और पीटा गया था। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद देश में रोष व्याप्त हो गया था।

बताया जाता है कि सरवैया परिवार के ही चार सदस्यों को कथित गौ रक्षकों ने पिता था। इसके बाद देशभर में गौ रक्षकों को आलोचना का सामना करना पड़ा था।

इनपुट- भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story