Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत-पाकिस्तान तनाव कम करने के तत्काल कदम उठाएं: UN महासचिव

जम्मू-कश्मरी में पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है।

भारत-पाकिस्तान तनाव कम करने के तत्काल कदम उठाएं: UN महासचिव

जम्मू-कश्मरी में पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है।संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भारत और पाकिस्तान से अपील की है कि तनाव को कम करने के लिए 'तत्काल कदम' उठाएं।

बता दें 14 फरवरी को पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद हो गए। जिसके बाद से पूरे देश में गम और गुस्सा है। भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार कहा गया है कि फ्रांस मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकवादी घोषित करने के लिए यूएन में हिन्दूस्तान की तरफ से प्रस्ताव लाएगा।

वहीं कल ही पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा कि भारत सरकार ने पाकिस्तान के ऊपर बिना किसी सबूत के इल्जाम लगाया है। हमारे ध्यान सऊदी प्रिंस के दौरे पर था। जब क्राउन प्रिंस वापस गए हैं इसलिए अब मैं जवाब दे रहा हूं।

मैं भारत सरकार के लिए जवाब दे रहा हूं। भारत पाकिस्तान पर बिना किसी सबूत के इल्जाम लगा दिया, पाकिस्तान ये क्यों करेगा, इससे हमें क्या फायदा होगा? क्यों पाकिस्तान करेगा इस स्टेज के ऊपर जब पाकिस्तान स्थिरता (Stability) की तरफ जा रहा है? अगर भारत सरकार कोई सबूत देगी तो हम इस हमले की जरूर जांच करेंगे।

पाकिस्तान ने भारत को खुली धमकी देते हुए कहा कि अगर भारत पाकिस्तान पर हमला करेगा तो वह भी जवाब देगा। जंग को शुरू करना तो आसान है लेकिन इसका खत्म करना मुश्किल है। उन्होंने आगे कहा कि आंतकवाद से पाकिस्तान का बहुत नुकसान हुआ है।

Share it
Top