Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विजय माल्या के प्रत्यर्पण का मामला उपयुक्त कानूनी माध्यमों से आगे बढ़ रहा है: ब्रिटिश मंत्री

विलियम्स से पूछा गया कि क्या ब्रिटिश सरकार इस बात से संतुष्ट है कि माल्या के लिए जेल आरामदेह है, तो उन्होंने कहा, ‘यह मुद्दा उपयुक्त कानूनी माध्यमों से आगे बढ़ रहा है।

विजय माल्या के प्रत्यर्पण का मामला उपयुक्त कानूनी माध्यमों से आगे बढ़ रहा है: ब्रिटिश मंत्री

चरमपंथ से मुकाबले से संबंधित ब्रिटिश मंत्री बैरोनेस विलियम्स ने आज कहा कि शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण का मुद्दा उपयुक्त कानूनी चैनलों के माध्यम से आगे बढ़ रहा है और ब्रिटेन ने भारत को इस बारे में आश्वस्त किया है।

यहां विलियम्स और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू के बीच भेंट के दौरान यह मुद्दा उठा। हालांकि उन्होंने इस पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि वित्तीय धोखाधड़ी में वांछित नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के मुद्दे पर भी चर्चा हुई या नहीं।

पिछले महीने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माल्या के प्रत्यर्पण पर अदालत में सुनवाई के दौरान भारतीय जेलों की दशा पर चर्चा को लेकर अपनी ब्रिटिश समकक्ष टेरीजा मे से अपनी नाखुशी प्रकट की थी।

सुषमा के अनुसार अप्रैल में लंदन में भेंटवार्ता के दौरान मोदी ने कहा था कि भारतीय जेलों की दशा के बारे में पूछना अदालतों के लिए मुनासिब नहीं है कयोंकि स्वयं ब्रिटिशों ने महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और अन्य भारतीय नेताओं को इन्हीं जेलों में रखा था।

जब विलियम्स से पूछा गया कि क्या ब्रिटिश सरकार इस बात से संतुष्ट है कि माल्या के लिए जेल आरामदेह है, तो उन्होंने कहा, ‘यह मुद्दा उपयुक्त कानूनी माध्यमों से आगे बढ़ रहा है और मैंने राज्यमंत्री रिजीजू से बात की और उन्हें इस विषय पर यकीन दिलाया।'

Next Story
Top