Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ट्रंप ने कहा- बुरे लोगों के लिए लगाया गया बैन, UAE ने किया समर्थन

यूएई ने कहा कि अमेरिका के नए प्रशासन का फैसला किसी धर्म विशेष के खिलाफ है।

ट्रंप ने कहा- बुरे लोगों के लिए लगाया गया बैन, UAE ने किया समर्थन
नई दिल्ली. अमेरिका द्वारा मुस्लिम देशों को लेकर लगाए गए बैन को लेकर एक तरफ जहां राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर मुस्लिम समाज पर निशाना साधा है। तो वहीं दूसरी तरफ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने इस बैन को लेकर अमेरिका का समर्थन किया है।
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि 7 मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों को अमेरिका की यात्रा से रोकने के उनके फैसले का मकसद ‘बुरे लोगों’ को अमेरिका से बाहर रखना है। ट्रंप ने ट्वीट किया, हर कोई दलील दे रहा है कि यह प्रतिबंध है या नहीं। आप जो चाहते हैं वो कहिए, लेकिन यह बुरे लोगों को अमेरिका से बाहर रखने के लिए किया गया है।
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने एक बयान में कहा कि 7 मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका में दाखिल होने पर लगी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रोक इस्लाम विरोधी कदम नहीं है। अमीरात के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान ने कहा कि यह कहना गलत होगा कि अमेरिका के नए प्रशासन का फैसला किसी धर्म विशेष के खिलाफ है। उन्होंने अपने रूसी समकक्ष सजेर्ई लावारोव के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, अमेरिका ने एक संप्रभु निर्णय लिया है। यह फैसला दुनिया में बड़े पैमाने पर मुसलमानों पर लागू नहीं होता है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top