Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UAE: पाकिस्तानी की हत्या में 10 भारतीयों को मौत की सजा

इन लोगों के बीच अवैध शराब की ब्रिकी को लेकर झगड़ा हुआ था।

UAE: पाकिस्तानी की हत्या में 10 भारतीयों को मौत की सजा
X
नई दिल्ली. यूएई में भारतीय मूल के नागरिको को अपने पाकिस्तानी दोस्त के साथ एक बेहद अजीब तरह की घटना का सामना कर रहे हैं। यूएई की एक अदालत द्वारा पाकिस्तानी नागरिक की हत्या के मामले मे 10 भारतीयों को सजा ए मौत का फरमान सुनाया है। बता दें कि इन सबके बीच अवैध शराब की ब्रिकी को लेकर झगड़ा हुआ था। उसी दौरान एक पाकिस्तानी की मौत हो गई।
जनसत्ता के मुताबिक, युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में पंजाब के 10 नौजवानों को एक पाकिस्तानी के कत्ल के आरोप में सजा-ए-मौत दी गई है। एक और शख्स पर भी आरोप था लेकिन उसे 2 लाख रुपए का जुर्माना लगाकर छोड़ दिया गया। यह आदेश एक दिसंबर को आया है। सभी नौजवानों के परिवारवालों ने केंद्र और राज्य सरकार से आगे आकर उन लोगों को बचाकर वापस भारत लाने की गुहार लगाई है। जिन 11 लोगों पर आरोप लगा उनका नाम हरप्रीत सिंह, अजय कुमार, सतमिंदर सिंह, चंद्र शेखर, हजेंद्र, कुलविंदर सिंह, धर्मवीर सिंह, तारसेम सिंह, गुरप्रीत सिंह, जगजीत सिंह और टोनी है। सभी नौजवान गरीब परिवार से हैं और वहां प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन, राज मिस्त्री और बढ़ई का काम करते हैं।
तो वही दूसरी तरफ दुबई के एक बिजनेसमैन सीपी सिंह ओबरोय से गुहार लगाई गई है। वह सजा-ए-मौत पा चुके भारतीय लोगों को बचाने के लिए एक कैंपेन चलाते हैं। वह अबतक पंजाब और हरियाणा के 17 युवाओं को ऐसे केसों से बचा भी चुके हैं। तो वही इन लोगों को बचाने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों से भी गुहार लगाई गई है। यूएई में सजा-ए-मौत पा चुके भारतीय लोगों को बचाने के लिए एक कैंपेन चलाते हैं। वह अबतक पंजाब और हरियाणा के 17 युवाओं को ऐसे केसों से बचा भी चुके हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट
पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story