Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

J&K: कुलगाम में पुलिस बल पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

घटना के बाद आतंकियों की धरपकड़ के लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

J&K: कुलगाम में पुलिस बल पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद
जम्मू. दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों ने पुलिस पार्टी के एक गश्ती दल पर आतंकी हमला कर दिया जिसमें दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए। जबकि एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गया। आतंकवादियों ने कुलगाम के मेन मार्केट में हमला किया। घटना के बाद आतंकियों की धरपकड़ के लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
हमलावरों का पुलिस गश्ती दल पर गोलीबारी
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने पुलिस गश्ती दल पर गोलीबारी की, जिसमें हेड कांस्टेबल तनवीर अहमद और कांस्टेबल जलाल-उद-दीन शहीद हो गए। घायल हवलदार की पहचान शम्स-उद-दीन के रूप में की गई है। उसे इलाज के लिए तत्काल अस्पताल ले जाया गया। अधिकारी ने बताया कि मारे गए पुलिसकर्मियों की पहचान तनवीर अहमद और जलालुद्दीन अहमद के रूप में की गयी है।
सुबह बांदीपुरा और सोपोर में मुठभेड़
इससे पहले सोपोर में भी सुबह आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई। बताया जा रहा है कि इसी समय कश्मीर के बांदीपुरा इलाके में भी एनकाउंटर चला। बांदीपुरा मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है। वहीं दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया है।
खुफिया सूचना के आधार पर तलाशी अभियान शुरू
सेना के एक अधिकारी ने बताया कि विशेष खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने बांदीपोरा के नैदखई इलाके में एक तलाशी अभियान शुरू किया और इस दौरान सुरक्षा बलों एवं आतंकवदियों के बीच मुठभेड़ हो गई। अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उसके संगठन का पता लगाया जा रहा है।
चरमपंथी का आत्मसमर्पण स्वीकार किया गया
इसके अलावा बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकी के बीच मुठभेड़ हुई, जिसके बाद एक स्थानीय चरमपंथी ने कानून प्रवर्तन एजेंसी के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। सेना के एक अधिकारी ने कहा, 'सोपोर के तुज्जार में एक स्थानीय चरमपंथी का आत्मसमर्पण स्वीकार किया गया।'
हिंसा का मार्ग छोड़ने का आह्वान
अधिकारी ने बताया कि सेना ने अन्य गुमराह स्थानीय युवकों से हिंसा का मार्ग छोड़ने का आह्वान किया है। इस माह सोपोर में सुरक्षा बलों की घेरेबंदी के बाद किसी चरमपंथी के आत्पसमर्पण की यह दूसरी घटना है। लश्कर-ए-तैयबा के एक अन्य चरमपंथी ने चार नवंबर को सुरक्षा बलों के समक्ष आत्मसमर्पण किया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top