Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लंदन के मेयर पद की उम्मीदवारी के लिए मुकाबले में दो भारतवंशी

ब्रिटेन की सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी ने 2020 में लंदन मेयर पद की उम्मीदवारी के लिए 10 संभावित नामों को अंतिम रूप दिया है और इसमें दो भारतवंशी भी हैं।

लंदन के मेयर पद की उम्मीदवारी के लिए मुकाबले में दो भारतवंशी

ब्रिटेन की सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी ने 2020 में लंदन मेयर पद की उम्मीदवारी के लिए 10 संभावित नामों को अंतिम रूप दिया है और इसमें दो भारतवंशी भी हैं। वर्तमान में लेबर पार्टी के पाकिस्तानी मूल के सादिक खान लंदन के मेयर हैं।

लखनऊ में जन्मीं कारोबारी रूबी मैकग्रेगोर स्मिथ के साथ ब्रिटिश सिख नेता कुलवीर रेंगर का नाम सामने आया है। अक्तूबर में उम्मीदवार के नाम पर वोट के पहले दावेदारों में ये दो नेता भी हैं।

ये भी पढ़ें: लम्बी बीमारी के बाद प्रसिद्द हिंदी कवि गोपालदास 'नीरज' का AIIMS में निधन

मैक्रग्रेगोर ने अपनी दावेदारी का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘इस वक्त ऐसे मेयर की जरूरत है जो धरती के सबसे महान शहर के क्षमता, अवसर और विश्वास को फिर से बहाल कर सके। इसी वजह से मैं लंदन के मेयर पद के लिए दावेदारी जता रही हूं।'

रेंगर ने कहा, ‘‘मेरा यहां जन्म हुआ, यहीं पला- बढा हूं, पढाई की है और लंदन में और यहां के लिए काम किया है। इस सूची का हिस्सा बनकर खुशी हो रही है।'

मई 2016 में मेयर के चुनाव में लेबर पार्टी के खान ने कंजरवेटिव पार्टी के उम्मीदवार जैक गोल्डस्मिथ को हराया था। जैक पाकिस्तान के क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा खान के भाई हैं।

Next Story
Top