Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाक डिफेंस मिनिस्ट्री का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड, फेक इमेज की थी पोस्ट

पाकिस्तान पहले भी नकली तस्वीरों के जरिए भारत की इमेज खराब करने की कोशिश कर चुका है।

पाक डिफेंस मिनिस्ट्री का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड, फेक इमेज की थी पोस्ट

ट्विटर ने भारतीय लड़की की नकली तस्वीर का इस्तेमाल करने पर पाकिस्तान डिफेंस मिनिस्ट्री के वेरिफाइड ट्विटर हैंडल को सस्पेंड कर दिया।

जिसमें लड़की को तख्ती पर संविधान के धर्मनिरपेक्ष मूल्यों को लेकर लिखे एक संदेश के साथ दिखाया गया। जो कि भारत के खिलाफ पूरी तरह से गलत संदेश दे रही थी।

यह भी पढ़ें- PoK पर बयान देकर फंसे फारूक अब्दुल्ला, चल सकता है देशद्रोह का मुकदमा

न्यूज एजेंसी एनआई के मुताबिक, कुछ दिन पहले @defencepk नाम के इस अकाउंट्स से भारतीय लड़की की फर्जी तस्वीर पोस्ट की गई थी। जिसे कुछ समय के बाद ट्विटर हैंडल से हटा दिया गाया था। इससे पहले सितंबर में पाकिस्तान नकली तस्वीरों के जरिए भारत की इमेज खराब करने की कोशिश कर चुका है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा के पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी ने संयुक्त राष्ट्र में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण के जवाब देने के दायरे में, फ़िलिस्तीनी पीड़ितों की तस्वीरों को दिखाया और उन्हें कश्मीरी लोगों पर अत्याचारों के 'सबूत' के रूप में पेश करने का प्रयास किया।

यह भी पढ़ें- भारत और फ्रांस मिलकर करेंगे आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष, हिंद महासागर सुरक्षा पर हुए एकजुट

इस तस्वीर को संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के राजदूत द्वारा इस्तेमाल किया गया था, कई मीडिया आउटलेट्स द्वारा रिपोर्ट किया गया था कि राविया अबू जोमा, 2014 में गाजा शहर पर इजरायल के हवाई हमलों में एक 17 वर्षीय लड़की को घायल हो गई थी।

राविया की यह तस्वीर पुरस्कार विजेता फोटोग्राफर हैदी लेविन द्वारा ली गई थी।

Share it
Top